Tuesday, May 07, 2024
Advertisement

IPL 2018: 'बच्चों' का खेल नहीं है आईपीएल, युवा टीम सबसे पहले हारकर हुई टूर्नामेंट से बाहर

आईपीएल 2018 में बेहद हैरान करने वाले नतीजे सामने आ रहे हैं।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: May 13, 2018 21:22 IST
दिल्ली और बैंगलोर के...- India TV Hindi
दिल्ली और बैंगलोर के खिलाड़ी

क्रिकेट के खेल को युवाओं का खेल कहा जाता है। माना जाता है कि युवा खिलाड़ियों की फुर्ती, तेजी टीम के काम आ सकती है और इससे मैच के नतीजे पर असर पड़ता है। लेकिन आईपीएल 2018 में इसका उल्टा हो रहा है। हर किसी को ये कहने पर मजबूर होना पड़ रहा है कि 'आईपीएल बच्चों का खेल नहीं है।' ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि आईपीएल-11 की यबसे युवा टीम दिल्ली डेयरडेविल्स हारकर बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है। इस टीम में ज्यादातर खिलाड़ी 25 से कम हैं। वहीं, कई खिलाड़ी तो 18 या इससे भी कम है। श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, संदीप लमीचाने, अभिषेक शर्मा, पृथ्वी शॉ, मनजोत कालरा ये कुछ ऐसे नाम हैं जो अभी 25 की उम्र भी नहीं छू सके हैं। लेकिन इसके बावजूद टीम को आईपीएल 2018 में सफलता हाथ नहीं लगी और टीम को बुरी तरह हार सामना करना पड़ा। ये टीम आईपीएल की सबसे युवा टीम है लेकिन इसे सबसे पहले आईपीएल से बाहर होना पड़ा है।

वहीं, एम एस धोनी की टीम को टूर्नामेंट की सबसे बुजुर्ग टीम करार दिया जा रहा था लेकिन चेन्नई की टीम प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है और टीम प्लेऑफ में लगभग पहुंच चुकी है। धोनी की टीम में ज्यादातर खिलाड़ी 30 के पार के हैं। वहीं, धोनी, हरभजन, वॉटसन तो 35 या इससे भी ज्यादा के हैं। लेकिन इसके बावजूद टीम ना सिर्फ लगातार मैच जीत रही है बल्कि खिताब की प्रबल दावेदार भी नजर आ रही है। ऐसे में अब सवाल ये उठता है कि क्या वाकई में क्रिकेट सिर्फ युवाओ का ही खेल हैं और अगर ऐसा है तो आईपीएल 2018 में हालात एक-दूसरे से बिल्कुल अलग क्यों हैं।

आपको बता दें कि आईपीएल 2018 अपने रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। टीमों के बीच प्लेऑफ में पहुंचने की कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। अभी तक सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ही प्लेऑफ में पहुंच सकी हैं और बाकी टीमों के बीच प्लेऑफ में पहुंचने की होड़ मची हुई है। अब देखना दिलचस्प होगा कि प्लेऑफ में पहुंचने वाली दो टीमें कौन सी होती हैं।   

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement