Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2018: 3 बल्लेबाज गोल्डन डक पर आउट, अफगान मिस्ट्री का धमाल समेत जानिए मैच की 5 बड़ी बातें

रॉयल चैलेंजर्स की टीम पर अपने घरेलू फैंस के सामने अच्छे प्रदर्शन का दबाव था।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: April 13, 2018 23:40 IST
रॉयल चैलेंजर्स...- India TV Hindi
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए मैच में काफी कुछ ऐसा घटा जिसने हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींचा। ये मुकाबले बेंगलुरू के लिए बेहद अहम था और टीम के सामने अपने घर पर खेलते हुए जीत दर्ज करने की चुनौती थी। मैच में बेंगलुरू ने शानदार प्रदर्शन किया और अपने घरेलू फैंस का जमकर मनोरंजन किया। मैच में उमेश यादव ने अपने एक ही ओवर में 3 विकेट लिए, तो वहीं एरन फिंच ने भी एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। आइए आपको बताते हैं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए मुकाबले की 5 बड़ी बातें।

एबी डी विलियर्स की मैच जिताऊ पारी: मैच में एक समय पंजाब का पलड़ा भारी नजर आने लगा था और बेंगलुरू के 4 विकेट सिर्फ 87 रन पर गिर गए थे। ऐसे मुश्किल समय में डी विलियर्स ने शानदार बल्लेबाजी की और दबाव को वापस पंजाब की तरफ धकेल दिया। डी विलियर्स ने लाजवाब बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक ठोक दिया। आखिर में डी विलियर्स ने 40 गेंदों में 57 रनों की पारी खेली। डी विलियर्स ने अपनी पारी में 2 चौके और 4 छक्के जड़े। 

मुजीब उर रहमान का कमाल: अफगानिस्तान के मिस्ट्री स्पिनर मुजीब उर रहमान आईपीएल में पंजाब टीम का हिस्सा हैं। बेंगलुरू के खिलाफ रहमान ने विराट कोहली को अपना शिकार बनाया और इसके साथ ही उन्होंने पहले ही सीजन में वो कमाल कर दिया जो टीम के कप्तान अश्विन पिछले 10 सीजन में एक बार भी नहीं कर पाए। रहमान ने कोहली को आउट किया और अश्विन अब तक आईपीएल में एक बार भी कोहली को आउट नहीं कर सके हैं।

3 बल्लेबाज हुए गोल्डन डक पर आउट: बेंगलुरू और पंजाब के मैच में दुनिया के 3 विस्फोटक बल्लेबाज ना सिर्फ 0 पर आउट हुए बल्कि तीनों गोल्डन डक (पहली गेंद पर 0) पर आउट हुए। पहले पंजाब के बल्लेबाज एरन फिंच को उमेश यादव ने पहली ही गेंद पर आउट कर दिया, इसके बाद बेंगलुरू की बल्लेबाजी के दौरान अक्षर पटेल ने ब्रैंडन मैक्कम को गोल्डन डक पर आउट कर दिया और फिर सरफराज खान को भी पंजाब के कप्तान अश्विन ने गोल्डन डक पर निपटा दिया। इस तरह से एक मैच में 3 बल्लेबाज गोल्डन डक पर आउट हुए।

एरन फिंच का कारनामा: एरन फिंच ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ 2018 सीजन का पहला मैच खेला। मौजूदा सीजन में फिंच किंग्स इलेवन की तरफ से पहला मैच खेल रहे हैं। इसके साथ ही फिंच के नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज हो गई। फिंच अब आईपीएल में 7 अलग-अलग टीमों की तरफ से खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

उमेश यादव का स्पेल: किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले जा रहे मैच में बेंगलुरू के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने कहर बरपा दिया। यादव ने अपने एक ही ओवर में 3 विकेट झटककर पंजाब की कमर तोड़कर रख दी और उन्हें बैकफुट पर पहुंचा दिया। उमेश ने अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर मयंक अग्रवाल (15), फिर अगली ही गेंद पर सबसे विस्फोटक बल्लेबाज एरन फिंच (0) को आउट कर दिया। लगने लगा था कि उमेश हैट्रिक भी ले सकते हैं लेकिन वो हैट्रिक से चूक गए। हालांकि उन्होंने उसी ओवर की आखिरी गेंद पर युवराज सिंह (4) को आउट कर टीम की कमर तोड़कर रख दी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement