Saturday, May 11, 2024
Advertisement

छिन सकती है गौतम गंभीर से दिल्ली डेयरडेविल्स की कप्तानी! इस खिलाड़ी ने पेश की दावेदारी

IPL 2018 में गौतम गंभीर ना तो बल्ले से कुछ कर पा रहे हैं और ना ही वो कप्तानी में कुछ कमाल दिखा रहे हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 21, 2018 23:11 IST
दिल्ली डेयरडेविल्स- India TV Hindi
दिल्ली डेयरडेविल्स

आईपीएल 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स के मालिकों ने बहुत सोच-समझकर गौतम गंभीर के हाथों में टीम की कमान सौंपी थी। माना जा रहा था कि जैसे गंभीर ने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कमाल किया था और 2 बार चैंपियन बनाया था। वैसे ही वो दिल्ली के लिए भी करेंगे। लेकिन ऐसा होता दिख नहीं रहा है और टीम प्वॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे है। शुरुआती 4 मैचों के बाद दिल्ली ने सिर्फ 1 मैच जीता है और 3 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। साफ है कि गंभीर का ना तो कप्तानी में कोई जादू चल रहा है और ना बल्ला उनका साथ दे रहा है। ऐसे में अगर गंभीर इसी तरह कप्तानी और बल्ले से फ्लॉप रहते हैं तो कप्तानी से उनकी छुट्टी पक्की है।

ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी लीग बन चुका है और यहां फ्रेंचाइजी खराब प्रदर्शन होने पर कप्तान बदलने में ज्यादा देर नहीं लगाते। गंभीर ने मौजूदा आईपीएल में पहले ही मैच में अच्छा खेल दिखाया था और अर्धशतक जड़ा था। इसके बाद से लगातार वो फ्लॉप हो रहे हैं। गंभीर ने मौजूदा सीजन में अब तक (55, 15, 8, 3) का ही स्कोर किया है। बल्ले के अलावा वो कप्तानी में भी फ्लॉप ही रहे हैं। अब सवाल ये उठता है कि अगर गंभीर को कप्तानी से हटाया जाता है तो उनकी जगह पर इस जिम्मेदारी को संभालेगा कौन। तो हम आपको बता दें कि इसी टीम में अपने बल्ले से धमाकेदार पारियां खेलकर एक खिलाड़ी ने कप्तानी की दावेदारी पेश कर दी है। कौन है ये खिलाड़ी आइए जानते हैं।

ऋषभ पंत ने पेश की दावेदारी: ऋषभ पंत ने अब तक आईपीएल में धमाकेदार बल्लेबाजी की है। पंत ने ना सिर्फ बल्लेबाजी अच्छी की है बल्कि उन्होंने अपनी जिम्मेदारी भी निभाई है। पंत ने अब तक मौजूदा सीजन में (28, 20, 47, 43, 85) रनों की पारियां खेली हैं। आंकड़ों से साफ है कि गंभीर के हटने पर पंत को टीम की कप्तानी सौंपी जानी तय है और पंत ने भी बल्ले से धमाकेदा पारियां खेलकर साबित कर दिया है कि वो इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement