Saturday, April 20, 2024
Advertisement

क्रिस गेल ने सहवाग को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा वीरु ने रख ली IPL की लाज

क्रिस गेल IPL की ''लाज'' रखने के लिए वीरेंद्र सहवाग के शुक्रगुज़ार हैं. किंग्स XI पंजाब के गेल ने इस सीज़न का पहला शतक लगाने के बाद इसका श्रेय पंजाब के मेंटॉर सहवाग को दिया जिनकी वजह से पंजाब ने IPL नीलामी के अंतिम समय में गेल को ख़रीदा.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 21, 2018 14:06 IST
chris-gayle-virender-sehwag- India TV Hindi
chris-gayle-virender-sehwag

क्रिस गेल IPL की ''लाज'' रखने के लिए वीरेंद्र सहवाग के शुक्रगुज़ार हैं. किंग्स XI पंजाब के गेल ने इस सीज़न का पहला शतक लगाने के बाद इसका श्रेय पंजाब के मेंटॉर सहवाग को दिया जिनकी वजह से पंजाब ने IPL नीलामी के अंतिम समय में गेल को ख़रीदा. बता दें कि नीलामी के दौरान गेल का नाम दो बार आया था लेकिन किसी भी टीम ने उन्हें नहीं ख़रीदा था. बाद में नीलामी के अंतिम दिन पंजाब ने उन्हें ख़रीदा. 

गेल ने पंजाब की दरियादिली का जवाब देते हुए पहले मैच में अर्ध शतक और दूसरे मैच में धुंआधार शतक लगाया और टीम को जीत दिलाई. उन्होंने चेन्नई के ख़िलाफ़ रविवार को 63 रन बनाए थे और फिर गुरुवार को हैदराबाद के शक्तिशाली गेंदबाज़ी अटैक के परख़चे उड़ाते हुए 58 गेंदों पर नाबाद 104 रन बनाए. टी-20 में ये उनका 21वां शतक था.

गेल ने कहा कि नीलामी में पहले दो बार नहीं बिकने का उन्हें कोई दुख नही है. "मैं हमेशा दृढ़ संकल्पी हूं. कई लोग कह सकते हैं कि नीलामी में पहले नहीं बिकने के बाद क्रिस को बहुत कुछ साबित करना पड़ेगा (जो मैंने किया) लेकिन मैं कह सकता हूं: वीरेंद्र सहवाग, तुमने मुझे लेकर IPL को बचा लिया."

गेल को ख़ुशी है कि पंजाब और सहवाग ने उनकी एहमियत समझी. गेल सहवाग की उम्मीदों से कहीं आगे जाना चाहते हैं. उन्होंने कहा, "ये शानदार शुरुआत है. लगातार दो बार मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतना. वीरु ने एक इंटरव्यूह में कहा था कि अगर गेल दो मैच जितवा देते हैं तो हम समझेंगे कि हमारे पैसे वसूल हो गए. मैं इस बारे में वीरु से आगे बात करना चाहूंगा."

गेल ने बताया कि सहवाग ने उन्हें उनकी फिटनेस और योगा करने का सुझाव दिया था.

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement