Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2018: ये 5 सुपरहीरो भी नहीं दिला पाए मुंबई इंडियंस को जीत

IPL 2018 के पहले मैच में मुंबई इंडियंस को बेहद रोमांचक मुकाबले में हार झेलनी पड़ी।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: April 07, 2018 23:50 IST
मुंबई इंडियंस- India TV Hindi
मुंबई इंडियंस

आईपीएल 2018 के पहले मैच में मुंबई इंडियंस ने आसानी से चेन्नई सुपर किंग्स को हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने चेन्नई के सामने जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में चेन्नई की टीम ने आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर बेहद रोमांचक मुकाबला जीत लिया। हालांकि मुंबई की तरफ से 5 खिलाड़ियों ने अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम रोल निभाया लेकिन ड्वेन ब्रावो ने मुंबई की सारी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। भले ही मुंबई इंडियंस हार गई हो लेकिन पहले मैच में उन्हें मिले 5 सुपरहीरो।आखिर कौन रहे मुंबई की जीत के 5 सुपरहीरो? आइए जानते हैं।

मयंक मार्कंडेय: मुंबई के मिस्ट्री स्पिनर मयंक मार्कंडेय मुंबई की जीत के सबसे बड़े सुपरहीरो रहे। मयंक ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवरों में महज 23 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। मयंक ने अंबाती यारडू (22), एम एस धोनी (5) और दीपक चहर (0) को आउट कर अपनी टीम की जीत तय कर दी। मयंक की गेंदों को पढ़ना चेन्नई के बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल हो रहा था।

क्रुणाल पंड्या: मुंबई इंडियंस की जीत के दूसरे सुपरहीरो रहे क्रुणाल पंड्या। क्रुणाल जब बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए तो टीम को तेजी से रन बनाने की जरूरत थी। ऐसे में मौके की नजाकत को समझते हुए क्रुणाल ने आते ही तेजी से खेलना शुरू कर दिया। क्रुणाल ने 22 गेंदों में नाबाद 41 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में क्रुणाल ने 5 चौके और 2 छक्के जड़े। क्रुणाल का स्ट्राइक रेट 186.36 का रहा।

सूर्यकुमार यादव: मुंबई की जीत के तीसरे सुपरहीरो रहे सूर्यकुमार यादव। सूर्यकुमार ने भारी दबाव के बीच शानदार बल्लेबाजी की और अच्छी पारी खेली। सूर्यकुमार ने 29 गेंदों में 148.28 के स्ट्राइक रेट से 43 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में सूर्यकुमार ने 6 चौके और 1 छक्का लगाया।

ईशान किशन: मुंबई की जीत के चौथे सुपरहीरो रहे ईशान किशन। ईशान जब बल्लेबाजी करने उतरी तो मुंबई का स्कोर 7 रन पर 1 विकेट था। इसके बाद रोहित भी आउट हो गए और टीम का स्कोर 22 पर 2 हो गया। लेकिन इसके बाद ईशान ने सूर्यकुमार के साथ मिलकर पारी को संभाला और रन रेट को भी बढ़ाया। ईशान हालांकि अपने अर्धशतक से चूक गए और 29 गेंदों में 40 रन बनाकर आउट हो गए। ईशान ने अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का जड़ा।

हार्दिक पंड्या: हार्दिक पंड्या मुंबई की जीत के पांचवें और आखिरी हीरो रहे। हार्दिक ने  पहले बल्लेबाजी करते हुए (22) रन की पारी खेली। इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए शेन वॉटसन (16) और सुरेश रैना (4), मार्क वुड (1) के विकेट लिए और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement