Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL बना 'इंजर्ड प्रीमियर लीग', शिखर धवन भी हुए चोटिल, टूर्नामेंट में खेलने पर लटकी तलवार!

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान शिखर धवन चोटिल हो गए थे।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: April 20, 2018 18:53 IST
शिखर धवन पंजाब के...- India TV Hindi
शिखर धवन पंजाब के खिलाफ हाथ में चोट लगवा बैठे

आईपीएल को वैसे तो 'इंडियन प्रीमियर लीग' के नाम से जाना जाता है लेकिन 2018 में ये टूर्नामेंट 'इंजर्ड प्रीमियर लीग' के नाम से पहचाना जा रहा है। लीग में चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट लगातार बढ़ती जा रही है और कई स्टार खिलाड़ी चोटिल होने के कारण या तो पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं या उन्हें कुछ मैचों से बाहर होना पड़ा है। हाल ही में चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट में सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज शिखर धवन का नाम भी जुड़ गया है। किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान धवन के हाथ में गेंद लग गई थी जिसके कारण उन्हें रिटायर हर्ट होना पड़ा और वो मैच में दोबारा बल्लेबाजी के लिए नहीं उतर सके। हालांकि उनकी चोट कितनी गंभीर है और वो कितने मैचों के लिए बाहर रहेंगे ये अभी साफ नहीं है। धवन के अलावा भी कई बड़े और स्टार खिलाड़ी आईपीएल में चोटिल होकर बाहर हो चुके हैं। आइए आपको बताते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में।

कगीसो रबाडा (चोटिल होने के कारण बाहर): दक्षिण अफ्रीका के सबसे बेहतरीन गेंदबाजों में से एक कगीस रबाडा भी आईपीएल के मौजूदा सीजन से बाहर हो गए हैं। रबाडा की पीठ में चोट लग गई है और इस कारण वो इस बार के सीजन में नहीं खेल पाएंगे। रबाडा दिल्ली डेयरडेविल्स का हिस्सा था।

मिचेल स्टार्क (चोटिल होने के कारण बाहर): ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी चोटिल होने के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं। स्टार्क आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा थे। स्टार्क के चोटिल होने से कोलकाता की टीम को बड़ा झटका लगा है।

नाथन कूल्टर नाइल (चोट के कारण बाहर): नाथन कूल्टर नाइल भी इन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो इस बार का आईपीएल नहीं खेल सकेंगे। कूल्टर नाइल को इस बार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने अपनी टीम में शामिल किया था लेकिन चोट लगने के कारण वो अब इस सीजन में नहीं खेल सकेंगे। उनकी जगह कोरे एंडरसन को जगह मिली है।

मिचेल सैंटनर (चोट के कारण बाहर): चोटिल होकर बाहर होने की लिस्ट में न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज मिचेल सैंटनर भी हैं। सैंटनर को चेन्नई सुपर किंग्स टीम ने अपने साथ जोड़ा था लेकिन सैंटनर के घुटनों में चोट लग गई और उन्हें आईपीएल से बाहर होना पड़ा।

कमलेश नागरकोटि (चोट के कारण बाहर): भारत के अंडर-19 टीम के खिलाड़ी कमलेश नागरकोटि भी चोटिल होने के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। उनकी चोट के बारे में अभी कुछ पता नहीं चला है लेकिन माना जा रहा है कि उनके पैर में चोट है और इस कारण वो इस आईपीएल में नहीं खेल सकेंगे। नागरकोटि को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 3.2 करोड़ रुपये में खरीदा था। नागरकोटि 140 किमी/घंटा की रफ्तार से गेंद फेंकते हैं और माना जा रहा था कि वो इस सीजन में कोलकाता के लिए बेहतरीन साबित हो सकते हैं।

केदार जाधव (चोट के कारण लगभग 1 महीने के लिए बाहर): चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी और विस्फोटक बल्लेबाज केदार जाधव भी पहले ही मैच में चोट लगने के कारण लगभग 1 महीने के लिए बाहर हो गए थे। जाधव ने पहले मैच में अपनी टीम को धमाकेदार जीत दिलाई थी लेकिन इसके बाद वो लगभग 1 महीने के लिए बाहर हो गए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement