Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL-2018: क्या दिल्ली प्लेऑफ की मुंबई की उम्मीदों पर आज फेर सकेगी पानी?

मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस आज दिल्ली डेयरडेविल्स से उसके घर फिरोजशाह कोटला मैदान पर भिड़ेगी। यह मैच मुंबई के लिए प्लेऑफ का रास्ता है। जीत उसके इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अंतिम-4 के दरवाजे खोल देगी तो वहीं हार उसे मायूस कर देगी।

IANS Reported by: IANS
Updated on: May 20, 2018 12:41 IST
Rohit, Aiyer- India TV Hindi
Rohit, Aiyer

नई दिल्ली: मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस आज सुपर संडे के पहले मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स से उसके घर फिरोजशाह कोटला मैदान पर भिड़ेगी। यह मैच मुंबई के लिए प्लेऑफ का रास्ता है। जीत उसके इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अंतिम-4 के दरवाजे खोल देगी तो वहीं हार उसे मायूस कर देगी। अपने पिछले मैच में मुंबई ने पंजाब को रोमांचक मुकाबले में तीन रन से मात दी थी। इस मैच में केरन पोलार्ड ने अर्धशतक जमाया था जिससे मुंबई को राहत मिली थी। 

मुंबई की बल्लेबाज सलामी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और उनके जोड़ीदार इविन लुइस के जिम्मे हैं। दोनों ने टीम को हमेशा ही मजबूत शुरुआत दी है। टीम का मध्यक्रम निरंतरता रखने में विफल रहा है। यहां रोहित ने मोर्चा संभाले रखा है लेकिन हार्दिक पांड्या, उनके भाई क्रूणाल और पोलार्ड ने शुरू में निराश किया था। अब रोहित को उम्मीद होगी की यह तीनों अपनी जिम्मेदारियों को समझेंगे। गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह और मिशेल मैक्लेघन को इस मैच में आगे आना होगा। वहीं हार्दिक और पोलार्ड की भी कोशिश इस अहम मैच में अपनी टीम के लिए बड़ा योगदान देने की होगी। स्पिन विभाग का जिम्मा लेग स्पिनर मयंक मारकंडे पर होगा ।

दिल्ली की बात की जाए तो उसके लिए यह मैच सम्मान की लड़ाई के सिवाए कुछ नहीं है। अंकतालिका में आखिरी स्थान पर रहने वाली इस टीम की बल्लेबाजी युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत के जिम्मे है। जिन्होंने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है। पंत के अलावा दिल्ली के लिए पृथ्वी शॉ और कप्तान अय्यर का ही बल्ला चला बाकी सब खामोश रहे हैं। गेंदबाजी में टीम ट्रैंट बाउल्ट के कंधों पर निर्भर है। पिछले मैच में लेग स्पिनर अमित मिश्रा और नेपाल के स्पिनर संदीप लामिछाने ने अच्छी गेंदबाजी की थी। पूरी उम्मीद है कि अय्यर आखिरी मैच में एक बार फिर दोनों को अंतिम एकादश में शमिल करेंगे। 

दिल्ली डेयरडेविल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), जेसन रॉय, गौतम गंभीर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, विजय शंकर, डेनियल क्रिस्टियन, राहुल तेवातिया, शहबाज नदीम, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन मुनरो, अमित मिश्रा, पृथ्वी शॉ, हर्ष पटेल, आवेश खान, जयंत यादव, गुरकीरत सिंह मान, मंजोत कालरा, अभिषेक शर्मा, संदीप लामिचाने, नमन ओझा, सायन घोष और लियाम प्लकंट। 

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इविन लुइस, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, क्रूणाल पांड्या, केरन पोलार्ड, मयंक मारकंडे, मिशेल मैक्लेघन, मुस्ताफिजुर रहमान, जसप्रीत बुमराह, अकिला धनंजय, बेन कटिंग, जेपी ड्यूमिनी, राहुल चहर, शरद लांबा, एडम मिलने, सिद्धेश लाड, मोहम्मद निधीश, मोहसीन खान, अनुकूल रॉय, प्रदीप सांगवान, तजिंदर सिंह, आदित्य तारे और सौरभ तिवारी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement