Monday, April 29, 2024
Advertisement

रोमांचक मैच जिताने वाला खिलाड़ी हुआ पूरे टूर्नामेंट से बाहर, ये होगी चेन्नई की प्लेइंग इलेवन!

चेन्नई सुपर किंग्स का सुपरस्टार खिलाड़ी पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गया है और ऐसे में एम एस धोनी प्लेइंग इलेवन में चौंकाने वाले फैसले ले सकते हैं।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: April 10, 2018 17:23 IST
Chennai Super Kings- India TV Hindi
Chennai Super Kings

आईपीएल 2018 में आज चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच खेला जाना है। दोनों टीमें अपना पहला मैच जीत चुकी हैं और ऐसे में दोनों का इरादा जीत की लय को बरकरार रखने का होगा। दोनों के बीच ये मैच चेन्नई में खेला जाएगा और इस लिहाज से मेजबान टीम को फैंस का अपार समर्थन हासिल होगा। भले ही चेन्नई अपना पहला मै जीत गई हो, भले ही टीम अपने घर पर खेलने वाली हो। लेकिन इसके बावजूद कप्तान एम एस धोनी की मुश्किलें लगातार बढ़ रही हैं और उनके सामने प्लेइंग इलेवन सबसे बड़ी चुनौती बनी हुई है। केदार जाधव ने पहले मैच में आखिरी ओवर में जीत दिलाई थी लेकिन चोटिल होने के कारण वो पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। वहीं, फाफ डू प्लेसी भी चोटिल हैं। ऐसे में धोनी किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकते हैं। आइए जानते हैं।

ओपनिंग: ओपनिंग की जिम्मेदारी ऑलराउंडर शेन वॉटसन और मुरली विजय संभाल सकते हैं। दोनों बल्लेबाज बेहद अनुभवी हैं और तेज शुरुआत देने के लिए जाने जाते हैं। वॉटसन पहले मैच में अच्छी लय में नजर आ रहे थे और विजय को अपनी फॉर्म तलाशनी है। ऐसे में दोनों का इरादा टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने का होगा।

नंबर 3: टीम की तरफ से नंबर 3 पर मिस्टर आईपीएल सुरेश रैना खेलते नजर आएंगे। रैना टीम के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं और किसी भी गेंदबाज को दिन में तारे दिखा सकते हैं। पहले मैच में रैना कुछ खास नहीं कर पाए थे और इस लिहाज से इस मैच में वो खुद को साबित करने के इरादे से उतरेंगे।

मिडिल ऑर्डर: टीम के मिडिल ऑर्डर में एक से बढ़कर एक धुरंधर हैं। हालांकि इसमें अब केदार जाधव का नाम नहीं है। लेकिन अंबाती रायडू, एम एस धोनी, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा जैसे सितारे किसी भी गेंदबाजी क्रम की बखिया उधेड़ने का माद्दा रखते हैं। ऐसे में टीम का मिडिल ऑर्डर बेहद मजबूत नजर आ रहा है।

गेंदबाजी: टीम टीम की गेंदबाजी कागजों पर शानदार नजर आ रही है और पहले मैच में गेंदबाजों ने मुंबई को 170 रनों के अंदर रोककर दिखा दिया था कि वो इस बार खुद को साबित करने के इरादे से मैदान पर उतरे हैं। गेंदबाजी में टीम के पास कर्ण शर्मा, इमरान ताहिर, दीपक चहर जैसे गेंदबाज हैं वहीं मार्क वुड या लुंगी एनगिडी को भी टीम में शामिल किया जा सकता है।

ये हो सकती है प्लेइंग इलेवन: शेन वॉटसन, मुरली विजय, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एम एस धोनी, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, कर्ण शर्मा, मार्क वुड या लुंगी एनगिडी, दीपक चहर, इमरान ताहिर।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement