1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2018
  5. गौतम गंभीर, युवराज सिंह के बाद अब ये दो भारतीय स्टार बाहर होने की कगार पर!

गौतम गंभीर, युवराज सिंह के बाद अब ये दो भारतीय स्टार बाहर होने की कगार पर!

फ्रेंचाइजी जीत के लिए कुछ भी कर सकती हैं और अगर ऐसे में महंगे और स्टार खिलाड़ी टीम के लिए सरदर्दी बन जाएं तो ऐसे में मैनेजमेंट बड़ा कदम उठाने से पीछे नहीं रहेगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 27, 2018 15:19 IST
युवराज सिंह, गौतम...- India TV Hindi
युवराज सिंह, गौतम गंभीर

आईपीएल में ये साफ है कि जो खिलाड़ी प्रदर्शन करेगा उसी को टीम मे जगह मिलेगी। इसका ताज़ा उदाहरण आईपीएल 2018 में तब देखने को मिला जब पहले दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर ने कप्तानी छोड़ दी और इसके बाद अगले ही दिन खराब फॉर्म से गुजर युवराज सिंह को भी सनराइजर्स हैदराबाद ने बाहर का रास्ता दिखा दिया। गंभीर और युवराज के बाद अब भारत के ही दो और स्टार खिलाड़ियों पर बाहर होने की तलवार लटक रही है। माना जा रहा है कि अगर आने वाले मैचों में ये दोनों अच्छा नहीं करते तो इन्हें भी बाहर किया जा सकता है। कौन हैं ये दोनों खिलाड़ी और क्यों बाहर हो सकते हैं ये आइए जानते हैं।

रोहित शर्मा: रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका दौरे से ही खराब फॉर्म में हैं। माना जा रहा था कि आईपीएल में वो अपनी खोई लय हासिल कर लेंगे लेकिन अब तक ऐसा नहीं हो सका है और वो रन बनाने के लिए संघर्ष करते नजर आ रहे हैं। मौजूदा सीजन में रोहित के बल्ले से 6 मैचों में 23.33 के औसत और 137.25 के स्ट्राइक रेट से 140 रन ही बनाए हैं। रोहित के बल्ले से एक अर्धशतक निकला है और उनका बेस्ट स्कोर 94 रन रहा है। एक पारी को छोड़ दें तो रोहित ने इस सीजन में (15, 11, 18, 0, 2) का ही स्कोर किया है। साफ है कि रोहित शर्मा बल्ले से टीम के लिए कुछ भी नहीं कर पा रहे हैं। यही नहीं रोहित कप्तानी में भी फ्लॉप रह हैं। उनकी कप्तानी में टीम को 6 मैचों में से सिर्फ 1 में जीत मिली है और 5 मैच टीम ने हारे हैं।

हार्दिक पंड्या: कपिल देव के बाद भारत के दूसरे सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर माने जा रहे हार्दिक पंड्या ने अपने प्रदर्शन से हर किसी को निराश किया है। पंड्या ने मौजूदा सीजन में एक बार भी इस तरह का प्रदर्शन नहीं किया जिससे कहा जाए कि वो शानदार खिलाड़ी हैं। पंड्या ने आईपीएल के 11वें सीजन में अब तक 5 मैचों में महज 16 के औसत और 97.85 के स्ट्राइक रेट से 48 रन बनाए हैं। पंड्या का बेस्ट स्कोर नाबाद 22 रन रहा है। 

साफ है कि गंभीर और युवराज के बाद अगला नंबर इन दोनों खिलाड़ियों का भी हो सकता है। फ्रेंचाइजी जीत के लिए कुछ भी कर सकती हैं और अगर ऐसे में महंगे और स्टार खिलाड़ी टीम के लिए सरदर्दी बन जाएं तो ऐसे में मैनेजमेंट बड़ा कदम उठाने से पीछे नहीं रहेगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड