Thursday, May 16, 2024
Advertisement

संजू सैमसन ने उमेश यादव को दिखाए दिन में तारे, 1 ओवर में लगा दी रनों की झड़ी, जड़े छक्के ही छक्के

संजू सैमसन की पारी की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को हराया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 15, 2018 20:40 IST
उमेश यादव- India TV Hindi
उमेश यादव

आईपीएल को युवाओं के लिए खुद को साबित करने का सबसे बड़ा मंच माना जाता है। कई युवा खिलाड़ी इस लीग के जरिए अपनी प्रतिभा को दुनिया के सामने लाते हैं। इन्हीं युवा खिलाड़ियों में से एक हैं राजस्थान रॉयल्स के धमाकेदार बल्लेबाज संजू सैमसन। सैमसन ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 45 गेंदों में 2 चौकों, 10 छक्कों की मदद से नाबाद 92 रनों की पारी खेली। सैमसन की पारी की बदौलत राजस्थान की टीम ने टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत दर्ज की और मुकाबले को 19 रन से जीता। इस मैच में सैमसन और राहुल त्रिपाठी ने उमेश के ओवर में रनों की झड़ी लगा दी और चौके-छक्कों की बरसात कर डाली। आइए आपको बताते हैं कि कैसे सैमसन, त्रिपाठी ने उड़ाए उमेश के होश।

उमेश ने एक ओवर में लुटा दिए 27 रन: पारी का आखिरी ओवर फेंकने आए उमेश यादव ने सोचा भी नहीं होगा कि उनका ऐसा हाल भी हो सकता है। उमेश की पहली गेंद पर त्रिपाठी ने गेंद को 2 रनों के लिए खेला। इसके बाद अगली गेंद को त्रिपाठी ने लॉन्ग ऊपर से छह रनों के लिए भेज दिया। तीसरी गेंद पर त्रिपाठी ने फिर से हाथ खोले और इस बार उन्होंने गेंद को 4 रनों के लिए भेज दिया। उमेश के लिए हालात तब और खराब हो गए जब उन्होंने अगली गेंद नो फेंक दी। हालांकि नो पर सिर्फ 1 रन आया और स्ट्राइक में संजू सैमसन आ गए।

सैमसन ने फ्री हिट का पूरा फायदा उठाया और गेंद को छह रनों के लिए भेज दिया। उमेश के होश उड़ चुके थे और उन्हें कुछ भी समझ नहीं आ रहा था। इसी बीच उमेश ने अगली गेंद फेंकी और सैमसन ने इसपर भी छक्का लगा दिया। आखिरी गेंद पर सिर्फ 1 रन बना। लेकिन एस ओवर में 3 छक्के, 1 चौका लगा और ओवर में कुल 27 रन आए। ओवर के आंकड़े (2, 6, 4, 1Nb, 6, 6, 1) रहे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement