Monday, May 06, 2024
Advertisement

ऋषभ पंत, संजू सैमसन, ईशान किशन के बीच मची महेंद्र सिंह धोनी का विकल्प बनने की होड़! कौन मारेगा बाजी

माना जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी साल 2019 विश्व कप खेलकर संन्यास ले सकते हैं।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: May 11, 2018 15:53 IST
एम एस धोनी- India TV Hindi
एम एस धोनी

वैसे तो महेंद्र सिंह धोनी बेहद ही शानदार और महान खिलाड़ी हैं। धोनी जैसा खिलाड़ी सदियों में एक बार जन्म लेता है। लेकिन अब उनकी उम्र लगातार बढ़ी रही है और माना जा रहा है कि 2019 विश्व कप उनका आखिरी हो सकता है। ऐसे में टीम इंडिया को उनका विकल्प भी तलाशना होगा और जल्दी ही ऐसे खिलाड़ी को ढूंढना होगा जो धोनी का विकल्प बन सके। मौजूदा समय में ऐसे 3 खिलाड़ी नजर आ रहे हैं जो आगे चलकर धोनी की जगह के दावेदार या उनकी जगह भर सकते हैं। कौन हैं ये खिलाड़ी आइए आपको बताते हैं।

ऋषभ पंत: ऋषभ पंत को धोनी की जगह लेने का सबसे बड़ा दावेदार माना जा रहा है। पंत बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी और विकेटकीपर हैं। पंत ने हाल ही में आईपीएल 2018 में शतक लगाकर इतिहास रचा है और आईपीएल में किसी भी भारतीय खिलाड़ी द्वारा सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड भी बनाया है। पंत टीम इंडिया की तरफ से टी20 मैच खेल चुके हैं लेकिन उन मैचों में वो कुछ खास नहीं कर सके थे। हालांकि पंत बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और वो धोनी का विकल्प बनने में सबसे आगे हैं। पंत ने अब तक 35 आईपीएल मैचों में 33.90 के औसत और 163.65 के धमाकेदार स्ट्राइक रेट से 1,085 रन बनाए हैं। पंत का बेस्ट नाबाद 128 रन रहा है।

संजू सैमसन: दूसरे नंबर पर आईपीएल 2018 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल रहे संजू सैमसन हैं। सैमसन की प्रतिभा का हर कोई कायल है। सैमसन ने आईपीएल करियर में 76 मैचों में 27.04 के औसत और 127.29 के स्ट्राइक रेट से 1,381 रन बनाए हैं। सैमसन के बल्ले से 1 शतक और 9 अर्धशतक निकले हैं। सैमसन आईपीएल-11 में भी जमकर धमाल मचा रहे हैं।

ईशान किशन: धोनी के विकल्प बनने के तीसरे और फिलहाल आखिरी खिलाड़ी ईशान किशन हैं। ईशान आईपीएल 2018 में मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे हैं। मौजूदा सीजन में उन्होंने दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी बनाया है। इसके अलावा मुंबई इंडियंस की सितारों से सजी टीम में उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाई है। ईशान ने आईपीएल में 27 मैचों में 23.20 के औसत और 141.01 के स्ट्राइक रेट से 557 रन बनाए हैं। भले ही तीनों को धोनी का विकल्प माना जा रहा हो लेकिन इन्हें धोनी की जगह लेने के लिए कड़ी मेहनत और काफी कुछ साबित करना होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement