Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2020, SRH vs RCB : बैंगलोर की 'Playing XI' में शामिल होते ही फिंच बने ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी पहले बल्लेबाजी कर रही है। जिसकी टीम की प्लेइंग 11 में जैसे आरोन फिंच को जगह मिली उनके नाम ये रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 21, 2020 19:34 IST
Aaron Finch- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Aaron Finch

कोरोना महामारी के बीच यूएई में खेली जानी आईपीएल टी20 लीग में सनराईजरस हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का आमना सामना जारी है। ये मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, दुबई में खेला जा रहा है। जिसमें सनराइजर्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया है। इस तरह विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी पहले बल्लेबाजी कर रही है। जिसकी टीम की प्लेइंग 11 में जैसे आरोन फिंच को जगह मिली उनके नाम ये रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। 

जी हाँ, ऑस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट के कप्तान व सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच आईपीएल इतिहास के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जो अपनी 8वीं टीम से आईपीएल के लिए खेल रहे हैं। इससे पहले वो 2010 में राजस्थान रॉयल्स, 2011-12 दिल्ली डेयरडेविल्स, 2013 पुणे वारियर्स, 2014 सनराइजर्स हैदराबाद, 2015 मुंबई इंडियंस, 2016-17 गुजरात लायंस , 2018 किंग्स इलेवन पंजाब और 2020 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से खेल रहे हैं। 

ये भी पढ़ें - IPL 2020, Live cricket Score SRH vs RCB : जीत से सीजन का आगाज करने मैदान में उतरेंगी दोनों टीमें

ऐसे में जहां एक तरफ विराट कोहली की आरसीबी पहले बल्लेबाजी करते हुए फिंच से एक बड़े स्कोर की उम्मीद करेगी। जिसके चलते वो शुरू से  ही हैदराबाद की गेंदबाजी पर अपना दबाव बनाने का प्रयास करेगी। वहीं हैदराबाद की गेंदबाजी काफी मजबूत है ऐसे में फिंच अपनी 8वीं फ्रेंचाईजी के लिए शानदार आगाज करना चाहेगी। 

यह भी पढ़ें- DC vs KXIP : पंजाब ने 'शॉर्ट रन' के खिलाफ की अपील, सीईओ ने दिया बड़ा बयान

बता दें कि 19 सितंबर को अपने पहले मैच में जहां धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने मुम्बये इंडियंस के खिलाफ जीत से आगाज किया। वहीं दूसरे मैच में युवा श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने रोमांचक मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सुपर ओवर में जीत हासिल की। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement