Thursday, April 25, 2024
Advertisement

DC vs SRH, Qualifer 2 : प्लेइंग इलेवन से जूझती दिल्ली का सामना मजबूत हैदराबाद से

सनराइजर्स हैदराबाद का हेड टू हेड मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल्स पर दबदबा रहा है। दोनों टीमों के बीच आईपीएल में कुल 17 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें 11 बार हैदराबाद ने बाजी मारी है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 08, 2020 7:08 IST
Delhi Capitals vs Sunrisers Hyderabad Head To Head Today Macth Qualifier 2 DC vs SRH Preview- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Delhi Capitals vs Sunrisers Hyderabad Head To Head Today Macth Qualifier 2 DC vs SRH Preview

आईपीएल 2020 का दूसरा क्वालीफायर आज दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच अबु धाबी में खेला जाना है। आज के मुकाबले में जो टीम जीतेगी उसका मुकाबला 10 नवंबर को फाइनल में मुंबई इंडियंस के साथ होगा। हैदराबाद की टीम इस समय काफी मजबूत दिखाई दे रही है तो वहीं दिल्ली प्लेऑफ में पहुंचने के बाद भी अपनी प्लेइंग इलेवन के साथ जूझ रही है। दिल्ली को क्वालीफायर 1 में मुंबई इंडियंस के हाथों 57 रनों से हार का सामना करना पड़ा था, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 6 विकेट से मात देकर यहां पहुंची है।

दोनों टीमों का आकलन

बात सबसे पहले दिल्ली की टीम की करें तो पहले 9 मैचों में 7 जीत के साथ लाजवाब परफॉर्मेंस करने वाली दिल्ली की टीम की गाड़ी अचानक पटरी से उतर गई। इसके बाद दिल्ली ने लगातार 4 मैच हारे और खुद ही अपनी प्लेऑफ की राहा कठिन बनाई। अंत में उनके खिलाड़ियों के चहरों पर मुस्कान तब आई जब उन्होंने लीग स्टेज के अपने आखिरी मुकाबलें में आरसीबी को हराकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : क्रिस गेल ने कहा 'मेरे लिए यह आईपीएल का दुखद अंत है', युवा खिलाड़ियों को दी ये सलाह

लेकिन मुंबई के खिलाफ प्लेऑफ में भी उनकी टीम जूझती दिखाई दी। दिल्ली ने इस बार भी पृथ्वी शॉ को मौका दिया और उन्होंने एक बार फिर टीम को निराश किया। शॉ एक बार फिर अपने खाता खोलने में नाकामयाब रहे और इस बार उनका साथ टीम के सीनियर खिलाड़ी शिखर धवन और अंजिक्य रहाणे ने भी दिया। दिल्ली की हार का फासला मार्कस स्टॉयनिस ने 65 और अक्षर पटेल ने 42 रन की पारी खेलकर किया, नहीं तो दिल्ली को काफी बड़ी हार का सामना करना पड़ सकता था।

दिल्ली की टीम में हो सकते हैं ये बड़े बदलाव

दिल्ली की टीम को अगर आज जीतने है तो उन्हें कई बड़े बदलाव करने की जरूरत है। उन्हें सबसे पहले पृथ्वी शॉ को बाहर करते हुए अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन के साथ सलामी बल्लेबाजी करवानी चाहिए। वहीं डेनियल सैम्स की जगह हर्षल पटेल को टीम में जगह देनी चाहिए। सैम्स दिल्ली के लिए अभी तक कुछ कमाल नहीं कर पाए हैं। सैम्स के टीम से बाहर जाने से शिमरन हेटमायर को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी जो दिल्ली के बल्लेबाजी क्रम को मजबूती दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें - दूसरे क्वालीफायर में मार्कस स्टोयनिस ने दी अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स को निडरता से खेलने की सलाह

वहीं बात सनराइजर्स हैदराबाद की करें तो ऋद्दिमान साहा के जानें से उनकी सलामी बल्लेबाजी पर फर्क तो पड़ा है, लेकिन मजूबत बल्लेबाजी क्रम के चलते पिछले मुकाबले में उन्होंने आरसीबी को मात दी है। एक बार फिर हैदराबाद की डूबती नैया को केन विलियमसन ने पार लगाया है। साहा के जाने से पावरप्ले में रन बनाने का जिम्मा एक बार फिर वॉर्नर पर आ गया है जिसकी वजह से वह पिछले मुकाबले में जल्दी आउट हो गए थे। हैदराबाद की टीम जॉनी बेयरस्टो को भी प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दे सकती क्योंकि टीम में पहले से ही 4 विदेशी खिलाड़ी (वॉर्नर, विलियमसन, होल्डर और राशिद खान) मौजूद हैं।

साहा की चोट पर कोई अपडेट नहीं

साहा की चोट पर अभी तक कोई अपडेट नहीं आया है, अगर वह फिट है तो वह गोस्वामी की जगह टीम में आ सकते हैं, इसके अलावा हैदराबाद को क्वालीफायर 2 में किसी तरह के कोई बदलाव की जरूरत नहीं है। अगर साहा की आज प्लेइंग इलेवन में एंट्री नहीं होती तो शुरुआत में रन बनाने का जिम्मा वॉर्नर के साथ गोस्वामी को उठाना होगा। इसके अलावा हैदराबाद की टीम एक दम परफेक्ट दिखाई दे रही है।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया दौरे से बीसीसीआई की कमेंट्री पैनल में वापसी करेंगे संजय मांजरेकर

हेड टू हेड

सनराइजर्स हैदराबाद का हेड टू हेड मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल्स पर दबदबा रहा है। दोनों टीमों के बीच आईपीएल में कुल 17 मुकाबले खेले गए हैं जिसमें 11 बार हैदराबाद ने बाजी मारी है, वहीं पिछले 6 मुकाबलों में भी हैदराबाद ने दिल्ली को 4 बार हार का स्वाद चखाया है। लेकिन 2019 के एलिमिनेटर में जब यह दोनों टीमें भिड़ी थी तो दिल्ली ने हैदराबाद पर 2 विकेट से जीत दर्ज की थी। ऐसे में आज के मुकाबले का रोमांच अपने चरम पर होगा।

दोनों टीमें

दिल्ली कैपिटल स्क्वाड: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (c), ऋषभ पंत (wk), मार्कस स्टोइनिस, एक्सर पटेल, डेनियल सैम्स, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, एनरिक नार्जे, शिम्रोन हेटमेयर, हर्षल पटेल शर्मा, एलेक्स केरी, तुषार देशपांडे, अवेश खान, प्रवीण दुबे, संदीप लमिछाने, कीमो पॉल, ललित यादव

सनराइजर्स हैदराबाद टीम: डेविड वॉर्नर (c), श्रीवत्स गोस्वामी (wk), मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, शाहबाज नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन, अभिषेक शर्मा, रिद्धिमान साहा, जॉनी बेयरस्टो, विजय शंकर, खलील अहमद, सिद्दार्थ कौल, मोहम्मद नबी, बावनका संदीप, बिली स्टानलेक, फेबियन एलन, विराट सिंह, बासिल थम्पी, संजय यादव, पृथ्वी राज यरा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement