Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2020 : शुरुआती स्विंग के कारण कप्तान कोहली, पोलार्ड ने बदली रणनीति

यूएई में खेले जा रहे आईपीएल-13 के मैचों की विकेट कप्तानों को मैच से पहले की उनकी प्लानिंग को बदलने के लिए मजबूर कर रही है। जैसे टूर्नामेंट अपनी समाप्ति की ओर बढ़ रहा है, वैसे वैसे कप्तानें तेज गेंदबाजों के साथ जा रहे हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: October 24, 2020 13:50 IST
Early swing makes captains Virat Kohli and Kieron Pollard change plans- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Early swing makes captains Virat Kohli and Kieron Pollard change plans

शारजाह। यूएई में खेले जा रहे आईपीएल-13 के मैचों की विकेट कप्तानों को मैच से पहले की उनकी प्लानिंग को बदलने के लिए मजबूर कर रही है। जैसे टूर्नामेंट अपनी समाप्ति की ओर बढ़ रहा है, वैसे वैसे कप्तानें तेज गेंदबाजों के साथ जा रहे हैं, जो बीच के और आखिर के ओवरों के बजाय शुरुआत में ही विकेट दिला रहे हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने 12 अक्टूबर को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान क्रिस मॉरिस के पहले ओवर के तुंरत बाद अपनी रणनीति बदल दी थी और उन्होंने आफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को नई गेंद थमाई थी।

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : चेन्नई के खिलाफ मैच में स्पष्ट सोच के साथ उतरे थे ट्रेंट बोल्ट

इसके बाद शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने भी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ यही किया।

चेन्नई के खिलाफ मैच में पहले ही ओवर में ट्रेंट बाउल्ट को स्विंग मिल रही थी और पोलार्ड ने इसके बाद स्पिनर को लाने के बजाय जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी थमा दी।

बाउल्ट ने चेन्नई के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 18 रन देकर चार विकेट अपने नाम किए। बाउल्ट के अलावा बुमराह ने 25 रन देकर दो विकेट लिए और पहले छह ओवर के पॉवरप्ले में चेन्नई के 24 रन पर पांच विकेट आउट कर दिए।

ये भी पढ़ें - अस्पताल से कपिल देव की पहली तस्वीर आई सामने, चेतन शर्मा ने लिखा 'पाजी ठीक हैं'

पोलार्ड ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हम शुरुआत में ही जसप्रीत बुमराह का इस्तेमाल नहीं करना चाहते थे। लेकिन ट्रेंट बाउल्ट द्वारा शुरुआत में विकेट लेने और उन्हें स्विंग मिलने के बाद हमने बुमराह से गेंदबाजी कराने का फैसला किया और यह हमारे लिए कारगर रहा। पिछले कुछ वर्षो से अंबाती रायडू ने हमारे खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी की है। लेकिन दोनों गेंदबाजों ने हमारे लिए अच्छी गेंदबाजी की।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement