1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 : गंभीर के मुताबिक ये खिलाड़ी RCB के लिए साबित हो सकता है तुरुप का पत्ता

IPL 2020 : गंभीर के मुताबिक ये खिलाड़ी RCB के लिए साबित हो सकता है तुरुप का पत्ता

गौतम गंभीर ने दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मॉरिस की तारीफ करते हुए कहा है कि क्रिस मॉरिस ऐसे खिलाड़ी हैं जो आईपीएल 2020 में आरसीबी टीम में एक संतुलन बना सकते हैं। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 17, 2020 9:26 IST
IPL 2020 : गंभीर के मुताबिक...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IPL 2020 : गंभीर के मुताबिक ये खिलाड़ी RCB के लिए साबित हो सकता है तुरुप का पत्ता

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और आईपीएल के सबसे सफल कप्तानों में से एक गौतम गंभीर ने दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मॉरिस की तारीफ करते हुए कहा है कि क्रिस मॉरिस ऐसे खिलाड़ी हैं जो आईपीएल 2020 में आरसीबी टीम में एक संतुलन बना सकते हैं। गंभीर का मानना है कि मॉरिस वो खिलाड़ी है जो आरसीबी टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में गहराई ला सकते हैं।

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स शो में कहा, "क्रिस मॉरिस RCB स्क्वॉड को एक संतुलन देते हैं, एक क्वालिटी ऑलराउंडर हालांकि उन्होंने ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। वह एक बल्लेबाज के रूप में एक फिनिशर हो सकतें हैं और आपके लिए 4 ओवर गेंदबाजी भी कर सकते है और डेथ में भी गेंदबाजी भी कर सकता है।"

ENG v AUS : मैक्सवेल-कैरी के शतकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराया, सीरीज 2-1 से जीती

गंभीर उन चार विदेशी खिलाड़ियों को लेकर बहुत आश्वस्त नहीं दिखे जिन्हें आरसीबी अपनी टीम में शामिल कर सकती है। गंभीर ने कहा, "उनके पास वाशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल हैं, लेकिन यह देखना होगा कि किन 4 विदेशी खिलाड़ियों को आरसीबी अपनी प्लेइंग इलेवन में चुनती है।"

उन्होंने कहा, 'मुझे अभी भी लगता है कि आरसीबी की बल्लेबाजी थोड़ी भारी है। लेकिन एक चीज जो आपको थोड़ी अलग दिखाई देगी वह यह है कि गेंदबाज खुश होंगे क्योंकि उन्हें चिन्नास्वामी स्टेडियम में 7 मैच नहीं खेलने होंगे। आप दुबई और अबू धाबी में खेल रहे होंगे, जो शायद बड़े मैदान हैं। विकेट भी चिन्नास्वामी की तरह सपाट नहीं हैं। चिन्नास्वामी के दृष्टिकोण से गेंदबाजों को आंकना हमेशा मुश्किल होता है।"

ENG v AUS : मैक्सवेल ने अपने नाम किया वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 3 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड

गंभीर ने आगे कहा, "भारत का सबसे छोटा मैदान और सबसे सपाट विकेट चिन्नास्वामी में है, इसलिए गेंदबाज अधिक खुश होंगे और आप वहां उमेश यादव और नवदीप सैनी जैसे गेंदबाजों का बेहतर प्रदर्शन देख सकते हैं।"

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker