1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 : चोटों को पीछे छोड़ मैदान में मजबूत वापसी करने पर केन्द्रित हैं हार्दिक पांड्या, दिया ये बयान

IPL 2020 : चोटों को पीछे छोड़ मैदान में मजबूत वापसी करने पर केन्द्रित हैं हार्दिक पांड्या, दिया ये बयान

हार्दिक का मानना है कि अगर आप क्रिकेटर हैं तो इंजरी आपके जीवन का हिस्सा है तो इनके साथ आपको जीना सीखना होगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 16, 2020 9:50 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/MIPALTAN Hardik Pandya

कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज होने जा रहा है। जिसको लेकर सभी फ्रेंचाईजी टीमों के खिलाड़ी दुबई के मैदानों में जमकर पसीना बहा रहे हैं। मगर आईपीएल के इस आगामी सीजन में मुंबई इंडियन के हार्दिक पांड्या काफी समय बाद चोट से उबरते हुए मैदान में उतरेंगे। ऐसे में हार्दिक का मानना है कि अगर आप क्रिकेटर हैं तो इंजरी आपके जीवन का हिस्सा है तो इनके साथ आपको जीना सीखना होगा। जबकि दूसरी तरफ मुझे इंजरी ने काफी प्रेरित किया है जिससे उबरकर मैं क्रिकेट के मैदान में अपना शतप्रतिशत दे सकूँ।

मुंबई इंडियंस के ट्वीटर पर जारी वीडियो में हार्दिक ने अपनी पिछली इंजरी के बारे में कहा, "मेरे जीवन में, मुझे एक बात का एहसास हुआ कि इंजरी ( चोटें ) मेरे साथ होंगी। कोई भी चोटिल नहीं होना चाहता है लेकिन मैं इस तथ्य को स्वीकार करता हूं कि मैं जो करता हूं उसमें इंजरी एक हिस्सा होंगी। इंजरी ने मुझे हमेशा प्रेरित रखा है, वास्तव में मुझे सिखाया है कि मुझे कितना कठिन काम करना है और जिसके लिए मेहनत हमेशा बढ़ी है, कभी कम नहीं हुई।"

हार्दिक ने आगे कहा, "सौभाग्य से, मुझे और क्रुणाल ( बड़े भाई )  को घर पर ही जिम करने की फैसिलिटी मिली, इसलिए हम अपनी फिटनेस पर ध्यान केंद्रित करने में सक्षम थे, जो कि मैंने हमेशा माना है कि यदि आप पहले की तुलना में बहुत अधिक फिट बन जाते हैं तो मुझे लगता है कि उससे आपका कौशल स्तर और बहुत सी चीज़ों में ऐसा सुधार होता है जिसे आपने कभी नहीं देखा है। मैंने हमेशा महसूस किया है कि यदि आप अपनी फिटनेस में एक कदम आगे बढ़ते हैं, तो आपके जीवन में कई और जादुई पल आते हैं।"

ये भी पढ़ें - गायकी में हाथ आजमाते दिखे आरसीबी के खिलाड़ी, नवदीप सैनी ने कहा 'हम सभी अच्छे सिंगर हैं'

वहीं अंत में अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए लगातार अपना धाकड़ प्रदर्शन देने के बारे में हार्दिक ने कहा, "सौभाग्य से मुझे डीवाई पाटिल टूर्नामेंट में रिलायंस से खेलने को मिला था। एक खिलाड़ी के रूप में इस टूर्नामेंट ने दोबारा क्रिकेट खेलने के लिए बहुत आत्मविश्वास दिया। जिस तरह से मैं अभी गेंद को मार रहा हूं, मैं जिस आकार और मानसिक स्थान पर हूं, यह सिर्फ एक समय की बात है कि मैं मैदान पर कुछ समय बिता रहा हूं और मुझे लगता है कि चीजें अच्छी तरह से बाहर आएंगी। आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें मैं काफी मजबूती के साथ वापसी करना चाहता हूँ। बस उसी के बारे में आगे देख रहा हूँ।"

ये भी पढ़ें - बायो सिक्योर बबल के बारे में बोले जोफ्रा आर्चर, 'कई बार यह मानसिक रूप से काफी चुनौतीपूर्ण होता है'

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां संस्करण 19 सितंबर को शुरू रहा है जो तीन स्थानों - अबू धाबी, दुबई और शारजाह में खेला जाएगा। लीग के पहले मैच में गत विजेता मुंबई इंडियंस का चेन्नई सुपर किंग्स से सामना होगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker