1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बायो सिक्योर बबल के बारे में बोले जोफ्रा आर्चर, 'कई बार यह मानसिक रूप से काफी चुनौतीपूर्ण होता है'

बायो सिक्योर बबल के बारे में बोले जोफ्रा आर्चर, 'कई बार यह मानसिक रूप से काफी चुनौतीपूर्ण होता है'

आर्चर ने कहा,"कई बार यह मानसिक रूप से काफी चुनौतीपूर्ण होता है। घर जाना और सामान्य होना अजीब सा लगता है कि क्योंकि यह नया है।"  

IANS IANS
Published on: September 15, 2020 19:34 IST
At times it can be mentally challenging: Archer on life in a bubble- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES At times it can be mentally challenging: Archer on life in a bubble

मैनचेस्टर। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कहा है कि बायो सिक्योर बबल में रहना कई बार मानसिक तौर पर मुश्किल रहता है। उन्होंने कहा कि परिवार के साथ लंबे समय तक दूर रहना अच्छा नहीं है।

आर्चर ने 87 दिन बबल में बिताए हैं। वेस्टइंडीज सीरीज के दौरान सिर्फ चार दिन ही वह बाहर रहे थे। वह सबसे ज्यादा दिन बबल में रहने वाले खिलाड़ी हैं।

आर्चर ने स्काई स्पोर्टस से कहा,"कई बार यह मानसिक रूप से काफी चुनौतीपूर्ण होता है। घर जाना और सामान्य होना अजीब सा लगता है कि क्योंकि यह नया है।"

ये भी पढ़ें - बैडमिंटन : थॉमस और उबेर कप के स्थगन के लिए विमल कुमार ने इन्हें ठहराया दोषी

उन्होंने कहा, "मैं आश्वस्त नहीं हूं, मेरे अंदर अभी काफी बबल है, बाकी बचे साल के लिए। मैंने फरवरी से अपने परिवार को नहीं देखा और अब हम सितंबर में हैं।" 

उन्होंने कहा,"अक्टूबर और नवंबर में आईपीएल होगा। इसके बाद हम दक्षिण अफ्रीका जाएंगे।"

ये भी पढ़ें - IPL 2020 : क्वारंरटीन को लेकर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने बीसीसीआई से की यह खास मांग

बता दें, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खत्म करके आर्चर अब आईपीएल खेलने यूएई जाएंगे, इस दौरान भी उन्हें बायो सिक्योर बबल के अंदर रहना होगा। आईपीएल 2020 का आगाज यूएई में 19 सितंबर से होने जा रहा है। वहीं राजस्थान रॉयल्स का पहला मुकाबला 22 सितंबर को है।

 
यूएई पहुंच कर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को नियम के अनुसार 6 दिन दिन का क्वारंटीन करना होगा उसके बाद ही उन्हें टीम के साथ जुड़ने की इजाजत मिलेगी।

ये भी पढ़ें - lPL 2020 में बेन स्टोक्स के खेलने को लेकर राजस्थान के कोच ने दिया बड़ा बयान

हालांकि दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने बीसीसीआई से क्वारंटीन के समय को 6 से तीन दिन तक करने की अपील की है, लेकिन बीसीसीआई ने अभी तक इस पर कोई जवाब दिया है।

अगर बीसीसीआई खिलाड़ियों की इस अपील को नकार देती है तो इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी अपनी-अपनी टीमों से 23 सितंबर को ही जुड़ पाएंगे। इस दौरान उन्हें कोविड-19 टेस्ट पास करने होंगे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X