Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2020 : सीनियर खिलाड़ियों से लगातार सीखने की कोशिश कर रहें हैं कार्तिक त्यागी

त्यागी ने आईपीएल के अपने डेब्यू मैच में चार ओवर में 36 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया।

IANS Edited by: IANS
Published on: October 08, 2020 16:47 IST
IPL 2020, Karthik Tyagi, Rajasthan Royals, Mumbai Indians, RR vs MI, cricket - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Karthik Tyagi

मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले गए मैच से आईपीएल में डेब्यू करने वाले राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने कहा है कि मैचों के लिए कैसे तैयारी की जाती है, इसके लिए वह सीनियरों से लगातार जानने और सीखने की कोशिश कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश के रहने वाले त्यागी अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे। विश्व कप के दौरान उन्होंने अपनी गति और स्विंग से सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था। राजस्थान रॉयल्स ने त्यागी को 1.3 करोड़ रुपये में खरीदा था।

त्यागी ने आईपीएल के अपने डेब्यू मैच में चार ओवर में 36 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया।

यह भी पढ़ें- त्रिपाठी के प्रदर्शन से गदगद हुए शाहरुख खान- बोला अपना पसंदीदा डायलोग, 'राहुल, नाम तो सुना होगा'

त्यागी ने कहा, "मैं अब तक जितने भी सीनियर खिलाड़ियों से मिला हूं, उनसे यह जानने की कोशिश कर रहा हूं कि वे किस तरह से मैचों की तैयारी करते हैं। मैच से पहले वो क्या सोचते हैं और उनके दिमाग में क्या चल रहा है। मैं उनसे यह सीखने की कोशिश कर रहा हूं कि मैं कैसे कम से कम गलती कर सकता हूं।"

उन्होंने अपने डेब्यू मैच के अनुभव के बारे में बात करते हुए कहा, "अपना पहला मैच खेलना मेरे लिए एक शानदार अनुभव था। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज से कैप हासिल करना मेरे लिए अद्भुत था। उन खिलाड़ियों के खिलाफ डेब्यू करना, जिनको मैं टीवी पर खेलते हुए देखकर बड़ा हुआ हूं, शानदार था।"

यह भी पढ़ें- धोनी का विकेट मिलना किसी सपने जैसा था : वरूण चक्रवर्ती

राजस्थान की टीम पांच मैचों में दो जीत और तीन हार के साथ चार अंक लेकर अंकतालिका में सातवें नंबर पर हैं। टीम को अब अपना अगला मैच शुक्रवार को शारजाह में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलना है।

त्यागी ने अगले मैच को लेकर कहा, "हम अगले मैच की तैयारी कर रहे हैं। दिल्ली अच्छी लय में है और शानदार प्रदर्शन कर रही है। हमने थोड़ी लय खो दी है, जिसे हम फिर से पाना पसंद करेंगे। उम्मीद है कि हम उन्हें कड़ी टक्कर देंगे और बेहतर प्रदर्शन करेंगे।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement