Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2020, DC vs KXIP : शमी ने सीजन के पहले मैच में घातक गेंदबाजी से रचा ये कीर्तिमान

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपनी शानदार गेंदबाजी से कमाल कर दिया है। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 20, 2020 21:23 IST
IPL 2020, DC vs KXIP : शमी ने सीजन के...- India TV Hindi
Image Source : BCCI IPL 2020, DC vs KXIP : शमी ने सीजन के पहले मैच में घातक गेंदबाजी से रचा ये कीर्तिमान

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपनी शानदार गेंदबाजी से कमाल कर दिया है। मोहम्मद शमी ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स के 3 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाने के साथ ही आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का कारनामा कर दिया है।

मोहम्मद शमी ने अपने 4 ओवरों में महज 15 रन देकर 3 विकेट चटकाए। इस दौरान उनका इकॉनोमी रेट 3.75 का रहा। शमी ने अपने दूसरे ओवर में दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को 5 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। इसी ओवर में शमी ने शिमरोन हेटमायर को भी चलता किया। हेटमायर सिर्फ 7 रनों का योगदान दे पाए। शमी ने अपना तीसरा विकेट कप्तान श्रेयस अय्यर के रुप में झटका। अय्यर 39 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

इस तरह शमी ने आईपीएल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का कमाल कर दिखाया। इससे पहले शमी का आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 21 रन देकर 3 विकेट था जो उन्होंने पिछले आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस के खिलाफ किया था।

गौरतलब है कि IPL 2020 का पहला मैच अबु धाबी में 19 सितंबर को खेला गया था जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से मात दी थी। इस तरह महेंद्र सिंह धोनी बतौर कप्तान चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से 100 मैच जीतने वाले खिलाड़ी बने थे। यही नहीं, इस मैच में धोनी ने विकेट के पीछे 2 कैच लेकर T20 क्रिकेट में विकेटकीपर के तौर पर 250 शिकार करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement