Friday, April 26, 2024
Advertisement

IPL 2020 : इस सीजन रबाडा ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेकर हासिल की 'पर्पल कैप'

दिल्ली की तरफ से रबाडा ने फ़ाइनल मैच में 3 ओवर में 32 रन देकर एक विकेट लिया। इस तरह वो सीजन में सबसे ज्यादा 30 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: November 10, 2020 23:44 IST
Kagiso Rabada- India TV Hindi
Kagiso Rabada

मुंबई इंडियंस ने कप्तान रोहित शर्मा की 68 रन की अर्धशतकीय पारी की मदद से यहां मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर पांचवीं ट्राफी अपने नाम की। ऐसे में मुंबई इंडियंस ने भलें ही दिल्ली को पहली बार खिताब जीतने नहीं दिया। मगर दिल्ली की टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को आईपीएल 2020 की पर्पल कैप लेने से कोई नहीं रोक पाया। 

दिल्ली की तरफ से रबाडा ने फ़ाइनल मैच में 3 ओवर में 32 रन देकर एक विकेट लिया। इस तरह वो सीजन में सबसे ज्यादा 30 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। जिसके चलते अंत में पर्पल कैप उनके सर की ताज बनी। रबाडा ने जारी आईपीएल सीजन के 17 मैचों में 30 विकेट लिए। जबकि दूसरे नम्बर पर उनसे पीछे 15 मैचों में 27 विकेट के साथ मुंबई इंडियन के जसप्रीत बुमराह रहे। वहीं इतने ही 15 मैचों में 25 विकेट के साथ मुंबई के ट्रेंट बोल्ट तीसरे स्थान पर रहे। 

IPL 2020 : फाइनल में अर्धशतक जड़ते हुए कप्तान अय्यर ने अपने नाम किया ये बड़ा रिकॉर्ड

इस तरह रबाडा आईपीएल इतिहास में एक सीजन मने सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले लसिथ मलिंगा, ड्वेन ब्रावो और भुवनेश्वर कुमार जैसे दिग्गज गेंदबाजों की फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं। वहीं आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा 32 विकेट लेने का रिकॉर्ड अभी भी विंडीज के ड्वेन ब्रावो के नाम है। जिन्होंने आईपीएल के सीजन 2015 में सबसे ज्यादा विकेट लेने का कारनामा रचा था। रबाडा इस रिकॉर्ड को तोड़ने से महज तीन कदम दूर रह गए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement