Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2020, KKR vs RCB : विराट कोहली ने टॉस जीतकर लिया पहले बल्लेबाजी का फैसला

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के 28वें मुकाबले में केकेआर के खिलाफ आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: October 12, 2020 19:08 IST
who won the toss today, who won the toss today ipl, who won the toss today ipl match, who will win t- India TV Hindi
Image Source : IPL 2020 IPL 2020, KKR vs RCB TOSS

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का 28वां का मुकाबला आज कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जा रहा है। दोनों ही टीमों का प्रदर्शन टूर्नामेंट अबतक साधारण रहा है। केकेआर और आरसीबी की टीम लीग में अबतक 6-6 मैच खेल चुकी है जिसमें दोनों ही टीमों ने अबतक चार-चार मुकाबले जीते हैं जबकि दो-दो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। 

वहीं दोनों टीमों ने अपने पिछले मैचों में जीत हासिल की है। विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलोर ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स को एकतरफा मुकाबले में हराया। वहीं कोलकाता ने किंग्स इलेवन पंजाब के मुंह से जीत छीन ली थी। शुरुआत में बेंगलोर का प्रदर्शन उतना बेहतर नहीं रहा था, लेकिन धीरे-धीरे इस टीम ने लय हासिल की और वह अब बेहतरीन फॉर्म में है। 

वहीं, कोलकाता के स्पिनरों, सुनील नरेन और वरुण चक्रव्रर्ती ने टीम के लिए जो प्रदर्शन किया है वो किसी भी टीम के लिए चिंताजनक हो सकता है। पिछले मैच में भी सुनील ने दो शानदार ओवर फेंक पंजाब को जीतने नहीं दिया था। वरुण भी मध्य के ओवरों में उनका अच्छा साथ देते हैं। कप्तान दिनेश कार्तिक भी इस बात को सरेआम कबूल चुके हैं कि यह दोनों उनके लिए बेहद अहम है। 

टॉस- केकेआर के खिलाफ आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है।

वेन्यू- शारजाह क्रिकेट स्टेडियम, यूएई

बदलाव- दोनों ही टीमें इस मुकाबले में एक-एक बदलाव के साथ मैदान पर उतर रही है। आरसीबी ने गुरकीरत मान की जगह अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प के लिए मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। वहीं केकेआर ने आज के मैच में सुनील नरेन की जगह टॉम बेनटन को टीम में शामिल किया है।

प्लेइंग XI-

केकेआर- राहुल त्रिपाठी, शुभमन गिल, नितीश राणा, इयोन मोर्गन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर/ कप्तान), टॉम बैंटन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, प्रिसिध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।

आरसीबी- देवदत्त पडिक्कल, आरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, इसुरु उदाना, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement