1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 : RCB में शामिल है एक और 360 डिग्री शॉट्स लगाने वाला बल्लेबाज, डी विलियर्स ने बताया उसका नाम

IPL 2020 : RCB में शामिल है एक और 360 डिग्री शॉट्स लगाने वाला बल्लेबाज, डी विलियर्स ने बताया उसका नाम

एबी डी विलियर्स का मानना है कि उन्हें अपनी बल्लेबाजी की झलक ऑस्ट्रेलियन विकेटकीपर बल्लेबाज जोश फिलिप के अंदर दिखाई देती है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 16, 2020 9:16 IST
AB De Villiers- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM AB De Villiers

कोरोना महामारी के बीच 19 सितंबर से यूएई में दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) का आगाज होने जा रहा है। जिसको लेकर सभी फ्रेंचाईजी टीमों के खिलाड़ी दुबई के मैदानों में जमकर पसीना बहा रहे हैं। ऐसे में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( आरसीबी ) के मिस्टर 360 डिग्री खिलाड़ी एबी डी विलियर्स ने एक ऐसे खिलाड़ी का नाम बताया है जो बिल्कुल उन्ही की तरह मैदान के चारो ओर शॉट्स लगता है। उनका मानना है कि उन्हें अपनी बल्लेबाजी की झलक ऑस्ट्रेलियन विकेटकीपर बल्लेबाज जोश फिलिप के अंदर दिखाई देती है। 

आरसीबी के ट्विटर अकाउंट में जारी किये वीडियो में डी विलियर्स ने कहा कि वो फिलिप के पहले आईपीएल पर अपनी नजर रखना चाहेंगे। उन्होंने कहा, "इस सीजन में हमारे पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो वर्ल्ड में किसी भी टीम को हरा सकते हैं, इनमें फिंच, मोइन अली, एडम ज़म्पा और जोश फिलिप होंगे। मैं जोश के साथ जुड़ने के लिए उत्सुक हूं, मैं जब यंग था तो उनकी ही तरह खेलता था तो उन्हें देखकर काफी सामानताएं प्रतीत होती हैं। इस तरह हमारी टीम के विशेष माहौल में ये चार लोग और जुड़ जाएंगे। मैं जोश फिलिप को लेकर उत्साहित हूं, मैंने उसे सिडनी सिक्सर्स के लिए खेलते देखा, वह नई गेंद बेहतरीन तरीके से खेलता है, वह बहुत प्रतिभाशाली खिलाड़ी है, मैंने गिलक्रिस्ट को उनके बारे में कुछ अच्छी बातें कहते सुना है।"

ये भी पढ़ें - गायकी में हाथ आजमाते दिखे आरसीबी के खिलाड़ी, नवदीप सैनी ने कहा 'हम सभी अच्छे सिंगर हैं'

वहीं आगामी आईपीएल में यूएई में पड़ने वाली गर्मी के बारे में डी विलियर्स ने माना कि हाँ, गर्मी थोडा चैलेंज स्साबित होगी। जबकि आगे उन्होने शानदार उदाहरण देते हुए बताया कि ये मुझे उस मैच की याद दिलाता है जब साउथ अफ्रीका बनाम भारत टेस्ट मैच चल रहा था और सहवाग ने तिहरा शतक मारा था। डी विलियर्स ने कहा, " मैं इस तरह की कंडीशन से ज्यादा फैमिलियर नहीं हूँ। ये मुझे उस टेस्ट मैच की याद दिलाता है जब वीरू ( सहवाग ) ने चेन्नई टेस्ट मैच में 309 रनों की पारी खेली थी। उस समय बहुत गर्मी थी। जब मैं यहाँ आया तो मैंने गूगल पर अगले दो महीने के मौसम की जानकारी ली। जिसके बाद लगा मुझे ठीक हो जाएगा और धीरे - धीरे अब ठीक भी लग रहा है। खुद को एनर्जी से भरपूर रखने के लिए मौसम भी काफी महत्वपूर्ण होता है।"

ये भी पढ़ें - बायो सिक्योर बबल के बारे में बोले जोफ्रा आर्चर, 'कई बार यह मानसिक रूप से काफी चुनौतीपूर्ण होता है'

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से होगा जिसमें डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडिंयंस का चेन्नई सुपर किंग्स से सामना होगा। IPL 2020 के सभी मैच यूएई के अबु धाबी, दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे और इस दौरान दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं होगी। जबकि कोहली की आरसीबी टीम 21 सितंबर को सनराईजर्स हैदराबाद के खिलाफ आगाज करेगी। जिसमें डी विलियर्स अपनी चौतरफा बल्लेबाजी से सभी फैन्स का दिल जीतना चाहेंगे।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker