Friday, March 29, 2024
Advertisement

IPL 2021 : एबी डिविलियर्स ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं दी जगह

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अपनी ऑलटाइम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) XI चुनी है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 02, 2021 11:15 IST
IPL 2021 : एबी डिविलियर्स ने...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021 : एबी डिविलियर्स ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, इन 2 दिग्गज खिलाड़ियों को नहीं दी जगह 

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अपनी ऑलटाइम इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) XI चुनी है, जिसमें उन्होंने सात भारतीय क्रिकेटर और चार विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में विराट कोहली के नेतृत्व में खेलने वाले एबी डिविलियर्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी को अपनी ऑलटाइम IPL XI का कप्तान बनाया है। डिविलियर्स ने RCB कप्तान कोहली और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को भी अपनी टीम में जगह दी है।

डिविलियर्स अपने ऑल-टाइम इलेवन में चार विदेशी खिलाड़ियों में से एक के रूप में अपनी जगह को लेकर अनिश्चित थे, लेकिन नंबर 4 पर तीन विकल्पों में से एक के रूप में खुद को रखा है।

एबी डिविलियर्स ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, "कल रात मैं सोच रहा था कि अगर मैं अपनी आईपीएल इलेवन चुन लूं और मैं खुद को इसमें शामिल कर लूं तो यह कितना बुरा लगेगा। इसलिए, ओपनर के तौर पर मैं वीरू (वीरेंद्र सहवाग) और पिछले पांच वर्षों में बेहतरीन क्रिकेट खेलने वाले रोहित को नंबर 2 पर रखता हूं।"

On This Day : आज ही के दिन भारत बना था वर्ल्ड चैंपियन, खत्म हुआ था 28 साल का सूखा

एबी ने आगे कहा, "फिर स्पष्ट रूप से नंबर 3 पर विराट, उसके बाद नंबर 4 पर विलियम्सन या स्मिथ और मुझमें से कोई एक आएगा। यहां दो विकल्‍प होंगे। बेन स्टोक्स नंबर 5, एमएस धोनी कप्तान के रूप में नंबर 6 और नंबर 7 पर मैंने जड्डू (रविंद्र जेडजा को रखा। नंबर 8 पर राशिद खान, नंबर 9 पर भुवी, नंबर 10 पर कागिसो रबाडा और आखिर में नंबर 11 पर बुमराह।"

एबी डिविलियर्स की ऑलटाइम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) इलेवन में सुरेश रैना का नाम शामिल नहीं है जो IPL के इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। यही नहीं, एबी की टीम में लसिथ मलिंगा को भी जगह नहीं मिली है जो IPL में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं।

एबी डिविलियर्स की ऑल टाइम IPL XI : वीरेंदर सहवाग, रोहित शर्मा, विराट कोहली, केन विलियमसन/स्‍टीव स्मिथ/एबी डिविलियर्स, बेन स्‍टोक्‍स, एमएस धोनी (कप्‍तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, राशिद खान, कगिसो रबाडा और जसप्रीत बुमराह।

वीरेंदर सहवाग ने याद किया 2011 वर्ल्ड कप का विनिंग मोमेंट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement