1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वीरेंद्र सहवाग ने याद किया 2011 वर्ल्ड कप का विनिंग मोमेंट

वीरेंद्र सहवाग ने याद किया 2011 वर्ल्ड कप का विनिंग मोमेंट

भारतीय क्रिकेट टीम को भले ही 2011 का वर्ल्ड कप जीते हुए 10 साल का समय बीत गया हो लेकिन हर साल जब भी 2 अप्रैल की तारीख आती है तो फैंस के दिलों में इस शानदार जीत की यादें फिर से ताजा हो जाती है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 02, 2021 11:03 IST
वीरेंदर सहवाग ने याद...- India TV Hindi
Image Source : GETTY वीरेंदर सहवाग ने याद किया 2011 वर्ल्ड कप का विनिंग मोमेंट

भारतीय क्रिकेट टीम को भले ही 2011 का वर्ल्ड कप जीते हुए 10 साल का समय बीत गया हो लेकिन हर साल जब भी 2 अप्रैल की तारीख आती है तो फैंस के दिलों में इस शानदार जीत की यादें फिर से ताजा हो जाती है। वीरेंदर सहवाग ने भी भारतीय टीम के वर्ल्ड चैंपियन बनने के पल को याद करते हुए शानदार ट्वीट किया है। सहवाग ने लिखा, "2 अप्रैल: 10 साल पहले, जीवन भर का पल।"

On This Day : आज ही के दिन 28 साल के सूखे को खत्म कर भारत बना था वर्ल्ड चैंपियन

बता दें, साल 2011 में 2 अप्रैल को भारतीय टीम ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 6 विकेट से हराते हुए दूसरी बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। इस खिताब के साथ ही भारत ने वर्ल्ड कप के 28 साल के सूखे को भी खत्म कर दिया। इससे पहले कपिल देव की कप्तानी में भारत मजबूत वेस्टइंडीज को हरा पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बना था।

वर्ल्ड 2011 के फाइनल में भले ही सहवाग अपना खाता नहीं खोल सके थे लेकिन पूरे टूर्नामेंट में उनके बल्ले जमकर रन निकले थे। सहवाग ने 8 मैचों में 47 की औसत और 122 से ज्यादा के स्ट्राईक रेट से 380 रन बनाए थे और टूर्नामेंट के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों में 7वें स्थान पर रहे थे। इस टूर्नामेंट में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 175 रनों की शानदार पारी भी खेली थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X