Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2020, RCB vs DC TOSS : दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, आरसीबी को दिया पहले बल्लेबाजी का न्योता

आरसीबी के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: November 02, 2020 19:08 IST
toss match DC vs RCB, DC vs RCB live score, DC vs RCB scorecard, IPL 2020 DC vs RCB Preview, ipl 202- India TV Hindi
Image Source : IPL 2020.COM IPL 2020, RCB vs DC TOSS

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का आज 55वां मैच आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलरो और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जा रहा है।  यह मैच एक तरह से वर्चुअल क्वार्टर-फाइनल की तरह होगा, जहां जो टीम जीतेगी वो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। हालांकि हारने वाली टीम बाहर नहीं होगी लेकिन उसके लिए दूसरी टीमों का प्रदर्शन काफी मायने रखेगा।

दोनों टीमों के लिए इस समय स्थिति एक जैसी है। अंकतालिका में बेंगलोर 13 मैचों में सात जीत, छह हार के साथ 14 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। जबकि दिल्ली नेट रन रेट के कारण इन्हीं आंकड़े के साथ तीसरे स्थान पर स्थित है।

दिल्ली ने सीजन की शानदार शुरुआत की थी, लेकिन पिछले चार मैचों के हार के कारण प्लेऑफ में जाने में उसे इतनी देर हो गई। दोनों टीमों की अगर बात की जाए तो अपने पिछले मैचों में यह हार कर आ रही है। मुंबई इंडियंस ने दिल्ली को हराया था और हैदराबाद ने बेंगलोर को। ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए यह करो या मरो का हो गया है।

टॉस- श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर चुनी पहले गेंदबाजी।

वेन्यू- शेख जायद स्टेडियम अबुधाबी,यूएई।

बदलाव- दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने इस मुकाबले के लिए अपने प्लइंग इलेवन में कुल तीन बदलाव किए हैं। टीम में अजिंक्य रहाणे, अक्सर पटेल और डेनियल शम्स को मौका मिला है। वहीं आरसीबी ने टीम में दो बदलाव किए हैं। प्लेइंग इलेवन में गुरकीरत मान की जगह शिवम दूबे और नवदीप सैनी की जगह शहबाज नदीम को शामिल किया गया है।

प्लेइंग XI-

आरसीबी- जोश फिलिपे, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शिवम दूबे, शाहबाज अहमद, क्रिस मॉरिस, इसुरु उदाना, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

दिल्ली- शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, डैनियल सैम्स, एक्सर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, एनरिक नार्खिया।

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement