1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 : इस खिलाड़ी ने तोड़ा विराट कोहली का अनचाहा रिकॉर्ड, 180 में से हारा 91 मैच

IPL 2020 : इस खिलाड़ी ने तोड़ा विराट कोहली का अनचाहा रिकॉर्ड, 180 में से हारा 91 मैच

आईपीएल में कोहली ने अभी तक कुल 180 आईपीएल मैच खेले है जिसमें उन्हें 90 बार हार का सामना करना पड़ा है, वहीं केकेआर से मिली हार रॉबिन उथप्पा की 180वें मैच में 91वीं हार थी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 01, 2020 16:59 IST
Robin Uthappa leads list of most defeats for a player in IPL history Virat Kohli- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Robin Uthappa leads list of most defeats for a player in IPL history Virat Kohli

क्रिकेट के मैदान पर रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं, लेकिन कुछ खराब रिकॉर्ड ऐसे होते हैं जिन्हें खिलाड़ी कभी तोड़ना नहीं चाहता। लेकिन हाल ही में राजस्थान रॉयल्स के मिडिल ऑडर बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने विराट कोहली का एक अनचाहा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। ये रिकॉर्ड है आईपीएल में सबसे ज्यादा बार हारने वाली टीम का हिस्सा रहने वाले खिलाड़ी के।

विराट कोहली आईपीएल में सिर्फ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम की ओर से खेली हैं। आईपीएल में उन्होंने अभी तक कुल 180 आईपीएल मैच खेले है जिसमें उन्हें 90 बार हार का सामना करना पड़ा है, वहीं केकेआर से मिली हार रॉबिन उथप्पा की 180वें मैच में 91वीं हार थी।

ये भी पढ़ें - आईपीएल महिला चैलेंजर सीरीज में हिस्सा ले सकती हैं इंग्लैंड की एकालेस्टोन और वायट

आईपीएल में सबसे ज्यादा बार हारने वाली टीम का हिस्सा रहने वाले खिलाड़ी

91 - रॉबिन उथप्पा (180 मैच)

90 - विराट कोहली (180 मैच)
87 - दिनेश कार्तिक (185 मैच)
85 - रोहित शर्मा (191 मैच)
79 - अमित मिश्रा (149 मैच) / एबी डी विलियर्स (157 मैच)

बता दें, रॉबिन उथप्पा पिछले साल तक कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे। वह वहां सलामी बल्लेबाजी किया करते थे और कोलकाता से खेलते हुए उन्होंने 2014 में आईपीएल का खिताब भी जीता है। राजस्थान और कोलकाता के अलावा उथप्पा आईपीएल में अब तक मुंबई इंडियंस, पुणे वॉरियर्स,रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए भी खेल चुके हैं।

ये भी पढ़ें - चेन्नई के कोच फ्लेमिंग का बड़ा बयान, कहा- SRH के खिलाफ मैच के लिए उपलब्ध होंगे रायुडू और ब्रावो

लेकिन इस साल वह राजस्थान रॉयल्स के लिए मिडिल ऑडर बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं, लेकिन वह अभी तक फ्लॉप रहे हैं। वह ना तो अपने बल्ले से और ना ही फील्डिंग में कोई कमाल दिखा पाए हैं।

राजस्थान को बुधवार को हुए कोलकाता के खिलाफ मैच में 37 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस मुकाबले में जब 175 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान को उथप्पा की जरूरत थी तो वह 7 गेंदों पर मात्र दो रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उथप्पा के इस परफॉर्मेंस से उन्हें टीम के बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker