1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईपीएल महिला चैलेंजर सीरीज में हिस्सा ले सकती हैं इंग्लैंड की एकालेस्टोन और वायट

आईपीएल महिला चैलेंजर सीरीज में हिस्सा ले सकती हैं इंग्लैंड की एकालेस्टोन और वायट

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार ईसीबी को महिलाओं के ‘मिनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)’ में भाग लेने के लिये अपनी खिलाड़ियों को अनुमति देने में कोई समस्या नहीं है।

Bhasha Bhasha
Published on: October 01, 2020 16:50 IST
BCCI, IPL, Women IPL, IPL 2020, Sophie Ecclestone, Danni Wyatt- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sophie Ecclestone and Danni Wyatt

सोफी एकालेस्टोन और डैनी वायट सहित इंग्लैंड की चोटी की क्रिकेटर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाली महिला चैलेंजर सीरीज में भाग ले सकती हैं क्योंकि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कोविड-19 प्रोटोकॉल से संतुष्ट होने की स्थिति में खिलाड़ियों को अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) देने की इच्छा व्यक्त की है। 

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार ईसीबी को महिलाओं के ‘मिनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)’ में भाग लेने के लिये अपनी खिलाड़ियों को अनुमति देने में कोई समस्या नहीं है। इस टूर्नामेंट का आयोजन चार से नौ नवंबर के बीच किया जाना है। 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने हालांकि तीन टीमों के इस टूर्नामेंट और क्वारंटीन के समय को लेकर तिथियों की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है लेकिन संभावना है कि खिलाड़ी अक्टूबर के दूसरे सप्ताह में यूएई पहुंच जाएंगे और आगमन के बाद उन्हें छह दिन के अनिवार्य क्वारंटीन पर रहना होगा। 

यह भी पढ़ें- आईपीएल में मैच फीक्सिंग के लिए यूएई पहुंच चुके हैं बुकी, बीसीसीआई एसीयू की बनी हुई है पैनी नजर

विश्व में टी20 की नंबर एक गेंदबाज एकालेस्टोन और बल्लेबाज डैनी वायट ने 2019 में भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। उन्हें शीर्ष ड्रा में जगह मिलने की उम्मीद है। 

इसके अलावा इंग्लैंड की अन्य खिलाड़ी जैसे फ्रान विल्सन, लॉरेन विनफील्ड हिल, सोफिया डंकले, अन्या श्रबसोले और केट क्रास भी टूर्नामेंट में खेल सकती हैं। कोविड-19 महामारी के कारण भारत में महिला क्रिकेट ठप्प पड़ा है और बीसीसीआई की इसको लेकर काफी आलोचना भी है हालांकि अध्यक्ष सौरव गांगुली लगातार कहते रहे हैं कि तीन टीमों का टूर्नामेंट होगा। 

ये तीन टीमें ट्रेलब्लेजर्स, वेलोसिटी और सुपरनोवाज हैं। चार मैचों की यह प्रतियोगिता शारजाह या दुबई में आयोजित की जा सकती है क्योंकि अबुधाबी में पृथकवास को लेकर अलग नियम हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड