1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 : CSK के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया, दिल्ली के हाथों मिली हार का ये बड़ा कारण

IPL 2020 : CSK के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया, दिल्ली के हाथों मिली हार का ये बड़ा कारण

चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने माना है कि आईपीएल 2020 में ओस फैक्टर ने उनकी कुछ योजनाओं को भटका दिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 26, 2020 13:14 IST
IPL 2020 : CSK के कोच स्टीफन...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES IPL 2020 : CSK के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया, दिल्ली के हाथों मिली हार का ये बड़ा कारण

चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने माना है कि आईपीएल 2020 में ओस फैक्टर ने उनकी कुछ योजनाओं को भटका दिया है। IPL 2020 में अब तक खेले गए सात मैचों में टॉस जीतने वाले सभी कप्तानों ने लक्ष्य के पीछा करने का विकल्प चुना है, लेकिन पहले बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 7 में से 6 जीत दर्ज करने में सफलता हासिल की है। इससे चेन्नई के थिंक टैंक को अपने फैसलों पर पुनर्विचार करने के लिए मजबूर कर दिया है।

स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा, "हमने आज [पहले बल्लेबाजी पर विचार किया] लेकिन जिस चीज का हम अनुमान नहीं लगा सके, वह ओस है। हमने दूसरे दिन प्रशिक्षण किया और यह गीला हो रहा था और दूसरी पारी पर इसका बहुत बड़ा प्रभाव पड़ा है। आज रात यह बिल्कुल भी नहीं था। 

स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा, "हमने आज [पहले बल्लेबाजी करने पर विचार किया] लेकिन जो हम अनुमान नहीं लगा सकते, वह ओस है। हमने दूसरे दिन सड़क की तरफ प्रशिक्षण किया और यह भीगी हुई थी और दूसरी पारी पर इसका बहुत प्रभाव पड़ा। आज रात यह बिल्कुल भी नहीं थी, इसलिए हमसे कडिंशन को लेकर चूक हो गई।"

फ्लेमिंग ने कहा, "आखिरी गेम जो हमने शारजाह में खेला था, वह उन गीली सतहों में से एक था, जिसमें हम शामिल थे। हम थोड़ा अनुमान लगा पा रहे हैं। हम [CSK] दो स्थानों पर पहला मैच खेलने वाली टीम रहे हैं। हम इस उम्मीद के साथ सीख रहे हैं कि आगे आने वाली चीजें निश्चित रूप से हमारे लिए सही होंगी।"

IPL में सबसे तेज 2000 रन बनाने वाले वाले विदेशी खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हुए फॉफ डुप्लेसिस

यह पूछने पर कि दिल्ली कैपिटल के स्पिनरों, अक्षर पटेल और अमित मिश्रा का मुकाबला करने के लिए टीम ने बाएं हाथ के बल्लेबाज (सैम कर्रन या रविंद्र जडेजा) को क्यों नहीं भेजा, तो फ्लेमिंग ने समीक्षा की आवश्यकता का हवाला दिया। उन्होंने कहा, "हमने पिछले 2 मैचों में इस रणनीति को आजमाथा था लेकिन केदार जाधव और एमएस धोनी के होने से ... हमारे पास इस समय बल्लेबाजी में कई विकल्प हैं, इसलिए हम थोड़े अव्यवस्थित है। हमें स्पष्ट योजना की जरूरत है। हमें शीर्ष क्रम से अच्छी शुरूआत या बड़ी पारी नहीं मिल पा रही है।"

इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को खेले गए 7वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 44 रन से हराया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर तीन विकेट पर 175 रन बनाये। इसके जवाब में चेन्नई सात विकेट पर 131 रन ही बना सकी। IPL 2020 में ये दिल्ली की दूसरी जीत है। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने शानदार 64 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। शॉ के अलावा शिखर धवन ने 35, ऋषभ पंत ने नाबाद 37 और कप्तान श्रेयस अय्यर ने 26 रनों का योगदान दिया।

CSK vs DC : मैच के बाद नॉर्टजे ने की इस गेंदबाज की तारीफ, बताया धोनी के खिलाफ बनाया था प्लान

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker