Saturday, April 27, 2024
Advertisement

रैना और अश्विन ने किया बताया क्यों आईपीएल में सीएसके है बाकी टीमों से अलग

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम ने तीन बार लीग का खिताब अपने नाम किया है और 10 बार प्लेऑफ में पहुंची है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: April 24, 2020 20:47 IST
Suresh Raina and R Ashwin did why CSK is different from other teams in IPL- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Suresh Raina and R Ashwin did why CSK is different from other teams in IPL

चेन्नई। ट्रॉफी जीतने के हिसाब से तो आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस है, लेकिन सबसे अधिक मैच जीतना, सबसे ज्यादा फाइनल में जगह बनाने के हिसाब से चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल की बेस्ट टीम माना जाता है। अब चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी सुरेश रैना और दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर आर अश्विन ने बताया है कि सीएसके आईपीएल में बाकी टीमों से क्यों अलग है।

चेन्नई आईपीएल के इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम ने तीन बार लीग का खिताब अपने नाम किया है और 10 बार प्लेऑफ में पहुंची है।

अश्विन को लगता है कि धोनी बाकी खिलाड़ियों से दबाव ले लेते हैं, जबकि रैना का मानना है कि फ्रेंचाइजी हर एक खिलाड़ी को परिवार की तरह मानती है और उन्हें लगातार क्रिकेट खेलने को लेकर मदद करती है।

ये भी पढ़ें - धोनी की वजह से कोच की कमी महसूस नहीं होती : कुलदीप यादव

अश्विन ने कहा, "चेन्नई में माही भाई की मौजूदगी से दबाव हट जाता है, क्योंकि जिस तरह से हमने जीतें हासिल की हैं वह टीम की एकता के कारण है।"

रैना ने कहा, "फ्रेंचाइजी हर खिलाड़ी का ध्यान रखती है। वह उनके परिवार का भी ध्यान रखती है। इसलिए मुझे लगता है कि जब दो साल बाद हम लौटे तो हमने खिताब जीता। हमारे परिवार वहां थे, बच्चे वहां थे। आप जानते हैं कि चीजें किस तरह से चलती हैं। हमने काफी सारे मैच खेले और सफर किया और बच्चों के रहने से हमें शांत रहने में मदद मिली।"

(With IANS Inputs)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement