Thursday, April 25, 2024
Advertisement

धोनी की वजह से कोच की कमी महसूस नहीं होती : कुलदीप यादव

चाइनामैन कुलदीप यादव ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा है कि पूर्व कप्तान ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक अच्छा गेंदबाज बनने में उनकी काफी मदद की।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 24, 2020 18:18 IST
I Didn't miss my coach because of MS Dhoni, says Kuldeep...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES I Didn't miss my coach because of MS Dhoni, says Kuldeep Yadav

नई दिल्ली| कोरोना वायरस के कारण अगर आईपीएल को स्थगित न किया गया होता तो इन दिनों चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर नजर आ रहे होते। लेकिन कोराना के कारण आईपीएल समेत सभी क्रिकेट एक्टिविटी बंद है जिस वजह से धोनी के फैंस काफी मायूस हैं। इस बीच क्रिकेटर सोशल मीडिया पर धोनी की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। भारत के स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने धोनी की जमकर तारीफ की है।

चाइनामैन कुलदीप यादव ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा है कि पूर्व कप्तान ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर एक अच्छा गेंदबाज बनने में उनकी काफी मदद की। कुलदीप ने आगे धोनी की तुलना अपने कोच से की। कुलदीप का मानना है कि धोनी के चलते वह अपने कोच की कमी महसूस नहीं करते हैं क्योंकि दोनों ही स्पिन को लेकर एक ही तरह की सोच रखते हैं।

कुलदीप ने एक स्पोटर्स एप पर जारी वीडियो में कहा, "मैं कोई एक बात याद नहीं कर सकता, क्योंकि वह विकेट के पीछे से काफी सारी चीजें बताते थे। वह हमेशा कहते थे कि गेंद को स्पिन कराना है न की फ्लैट रखना है। धोनी से यह मैंने सबसे अच्छी बात सीखी है और इसी कारण मुझे कभी अपने कोच की कमी महसूस नहीं हुई।"

स्पिनर से जब पूछा गया कि वो किस गेंदबाज को सुपर ओवर में गेंदबाजी करना पसंद नहीं करेंगे तो कुलदीप ने मुंबई के सूर्यकुमार यादव का नाम लिया और कहा कि वह स्पिन को काफी अच्छा खेलते हैं। उन्होंने कहा, "सूर्यकुमार को मैं गेंदबाजी करना पसंद नहीं करूंगा, क्योंकि वह स्पिन के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। वह मेरे खिलाफ जिस तरह से बल्लेबाजी करते हैं वो शानदार है। रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर भी स्पिन को अच्छा खेलते हैं।"

(IANS इनपुट के साथ)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement