Friday, May 03, 2024
Advertisement

विराट कोहली को नहीं डालना चाहिए था वो ओवर, आईपीएल 2012 को याद करते हुए बोल एल्बी मोर्कल

आखिरी दो ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स को जीतने के लिए 43 रन की जरूरत थी। तभी आरसीबी के कप्तान डेनियल विटोरी ने 19वां ओवर विराट कोहली को सौंप दिया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 08, 2020 12:47 IST
Virat Kohli should not have bowled that over, remembering Albie Morkel in IPL 2012- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/THEYORKERBALL Virat Kohli should not have bowled that over, remembering Albie Morkel in IPL 2012

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व ऑलाउंडर एल्बी मोर्कल ने गुरुवार को आईपीएल 2012 के उस मैच को याद किया जिसमें उन्होंने विराट कोहली के ओवर में 28 रन जड़कर अपनी टीम को मैच जिताया था। इस मैच में बेंगलोर का पलड़ा भारी था। आखिरी दो ओवर में चेन्नई सुपर किंग्स को जीतने के लिए 43 रन की जरूरत थी। तभी आरसीबी के कप्तान डेनियल विटोरी ने 19वां ओवर विराट कोहली को सौंप दिया।

उस ओवर को याद करते हुए मोर्कल ने कहा कि विराट कोहली को वो ओवर नहीं डालना चाहिए था। चेन्नई सुपर किंग्स के साथ बातचीत के दौरान मोर्कल ने कहा "देखें यह उन शामों में से एक है जब हम मैच हार रहे थे। मैच आरसीबी के हाथों में था। मुझे कोई आइडिया नहीं कि विराट ने गेंदबाजी क्यों की। उनके लिए बहुत सम्मान है, लेकिन उन्हें वो ओवर नहीं डालना चाहिए था। हमने 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर ही एक विकेट खोया था।"

उन्होंने आगे कहा "तब हमारे पास दो ओवर बचे थे। हमें 42-43 रनों की जरूरत थी और मैं 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरा था। तब आप स्कोरबोर्ड पर देखों की 2 ओवर में 40 से अधिक रन चाहिए तो यह असंभव सा लगता है।"

ये भी पढ़ें - कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी को जब आया था गुस्सा तो ढीली हो गई थी इस खिलाड़ी की पतलून

मोर्कल ने कहा "जब देखा कि विराट गेंदबाजी कर रहा है तो मैंने सोचा कि अगर मैं कुछ गेंदों को बल्ले से कनेक्ट कर लूं तो हम उनके टारगेट के पास पहुंच सकते हैं।"

मोर्कल ने ओवर की शुरुआत चौके के साथ की थी और उसके बाद उन्होंने दो छक्के और एक चौका जड़ा। पांचवी गेंद पर उन्होंने दो रन भागे और आखिरी गेंद पर उन्होंने एक छक्का और जड़ा।

ये भी पढ़ें - दिल्ली कैपिटल्स में अक्षर पटेल को मिली थी कप्तान श्रेयस अय्यर से यह खास मदद

मोर्कल ने कहा "मुझे याद है पहली गेंद बल्ले का किनारा लेकर चार रन के लिए गई थी। अगली गेंद भी बल्ले का किनारा लेकर थर्डमैन के ऊपर से गई थी। तब मैंने सीधा मारना शुरू किया और हमने उस ओवर से 28 रन बटौरे। आखिरी ओवर में ब्रावो ने कुछ बड़े शॉट लगाए जिससे हम मैच जीत गए।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement