1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2020
  5. IPL 2020 : हैदराबाद के मजबूत प्रदर्शन में 4 अंतर्राष्ट्रीय कप्तानों की अहम भूमिका

IPL 2020 : हैदराबाद के मजबूत प्रदर्शन में 4 अंतर्राष्ट्रीय कप्तानों की अहम भूमिका

सनराइजर्स हैदराबाद टीम में चार अंतर्राष्ट्रीय कप्तान हैं और टीम प्रबंधन उनकी मौजूदगी का भरपूर फायदा उठा रहा है।

IANS IANS
Published on: November 07, 2020 14:38 IST
IPL 2020 :  हैदराबाद के...- India TV Hindi
Image Source : SRH IPL 2020 :  हैदराबाद के मजबूत प्रदर्शन में 4 अंतर्राष्ट्रीय कप्तानों की अहम भूमिका

नई दिल्ली| सनराइजर्स हैदराबाद टीम में चार अंतर्राष्ट्रीय कप्तान हैं और टीम प्रबंधन उनकी मौजूदगी का भरपूर फायदा उठा रहा है। एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन और वेस्टइंडीज के टेस्ट कप्तान जेसन होल्डर ने दबाव की स्थिति में विकेट पर खड़े होकर टीम को जीत दिलाई। दोनों ने 65 रनों की साझेदारी कर हैदराबाद को दूसरे क्वालीफायर में पहुंचाया।

होल्डर ने गेंदबाजी में भी अहम योगदान दिया और तीन विकेट निकाले जिसमें बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली का विकेट भी शामिल है। इन दोनों के अलावा अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान भी हैं जो टीम की गेंदबाजी की धुरी हैं। राशिद ने विकेट तो नहीं लिया लेकिन किफायती गेंदबाजी की। राशिद ने चार ओवरों में 22 रन ही दिए।

होल्डर 22 अक्टूबर से टीम के साथ खेल रहे हैं, तब से हैदराबाद ने छह मैचों में से पांच मैच जीते हैं। अब वह आईपीएल खिताब से दो कदम दूर है। होल्डर ने छह मैचों में 13 विकेट लिए हैं। इसके अलावा बल्ले से भी उन्होंने कुछ अच्छी पारियां खेलीं।

IPL 2020 : सीजन-13 से बाहर होने के बाद छलका विराट कोहली का दर्द, हार के लिए इसे बताया जिम्मेदार

विलियम्सन ने बेंगलोर के खिलाफ 44 गेंदें पर नाबाद 50 रनों की पारी खेल कर टीम को जीत दिलाई थी। इसके अलावा दिल्ली के खिलाफ भी उन्होंने 26 गेंदों पर 41 रन बनाए थे। मध्य क्रम में उनकी मौजूदगी से टीम को मजबूती मिली है। हैदराबाद ने उन्हें कुछ मैचों में बाहर बैठाया था लेकिन फिर उनको टीम में लेकर आए।

होल्डर ने विलियम्सन के साथ साझेदारी के बारे में कहा, "हमारे बीच धैर्य था। केन के रहने से स्थिति बेहतर थी।" इस साझेदारी पर विलियम्स ने कहा, "वह (होल्डर) मुझसे ज्यादा शांत हैं। टीम में हरफनमौला खिलाड़ी का रोल उन्होंने बखूबी निभाया है।"

राशिद खान हैदराबाद के लिए सबसे ज्यादा 19 विकेट लेने वाल गेंदबाज हैं। उससे भी अहम उनका इस सीजन में इकॉनोमी रेट है जो सर्वश्रेष्ठ है। उन्होंने 5.30 रन प्रति ओवर दिए हैं। होल्डर ने राशिद के बारे में कहा, "राशिद आक्रमण का नेतृत्व करते हैं। मेरे पास विलियम्सन और राशिद के लिए शब्द नहीं हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker