1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. DC vs KKR Dream 11 Prediction : दिल्ली-कोलकाता के मैच में इन 11 खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव

DC vs KKR Dream 11 Prediction : दिल्ली-कोलकाता के मैच में इन 11 खिलाड़ियों पर लगा सकते हैं दांव

DC vs KKR Dream 11 : पिछले साल की उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 25वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ भिड़ेगी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 29, 2021 15:47 IST
DC vs KKR Dream 11 Prediction, Delhi vs Kolkata, sports, cricket- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV DC vs KKR Dream 11 Prediction

DC vs KKR Dream 11 : पिछले साल की उपविजेता दिल्ली कैपिटल्स की टीम इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 25वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ भिड़ेगी। इस मुकाबले में दोनों ही टीमों के बीच बराबरी की होने की उम्मीद है। दिल्ली कैपिटल्स को अपने पिछले मुकाबले में सिर्फ एक रन से हार का सामना करना पड़ा था, वहीं केकेआर अपना पिछला मैच जीतकर इस मुकाबले में उतर रही है। IPL के 14वें सीजन के इस मुकाबले में दोनों ही टीमों की ओर से कई बड़े खिलाड़ी अपना जलवा बिखेरते नजर आएंगे। ऐसे में हम आपके लिए इस मैच की Dream 11 टीम लेकर आए जिसकी मदद से आप अपनी टीम में सर्वश्रेष्ठ 11 खिलाड़ियों का चयन कर पाएंगे।

विकेटकीपर (ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक) 

विकेटकीपर के तौर पर हमने विस्फोटक बल्लेबाज और दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत के साथ क्विंटन डी कॉक को चुना है। डी कॉक मुंबई के लिए पारी का आगाज करते हुए बड़ी पारी खेलने की काबिलियत रखते हैं। हालांकि पिछले कुछ मैचों से वह अपने लय में नजर नहीं आए हैं इसके बावजूद वह किसी भी टीम के गेंदबाजी आक्रमण को धरासाई करने की क्षमता रखते हैं।

बल्लेबाज (पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, नीतिश राणा, राहुल त्रिपाठी)

इस मुकाबले की  Dream 11 टीम में आप पृथ्वी शॉ और शिखर धवन को बाहर कर ही नहीं सकते हैं। दिल्ली के यह दोनों ही ओपन बल्लेबाजों सीजन-14 में धमाकेदार बल्लेबाजी की है। इसके अलावा नीतिशा राणा भी अपने पहले मैच से ही लय में दिखे हैं। वहीं दूसरी तरफ केकेआर के लिए राहुल त्रिपाठी ने मध्यक्रम में कुछ एक अच्छी पारी खेलकर टीम को प्लेइंग इलेवन में रखने का भरोसा दिखाया है।

ऑलराउंडर (आंद्रे रसेल और मार्कस स्टोयनिस) 

केकेआर के आंद्रे रसेल भले ही इस सीजन में बल्लेबाजी से अधिक प्रभावित नहीं कर सके हैं लेकिन गेंदबाजी में वह हर मैच में टीम को जरूरी विकेट दिलाने में सफल हो रहे हैं। ऐसे में वह वेस्टइंडीज का यह विस्फोटक गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी लय पकड़ सकता है। वहीं दिल्ली की तरफ से मार्कस स्टोयनिस ऑलराउंडर के तौर दूसरी सबसे बेहतर पसंद मानी जा सकती है।

गेंदबाज (कगिसो रबादा, पैट कमिंस, और आवेश खान)

इस मुकाबले की बेस्ट Dream 11 टीम चुनते समय आपके पास कई शानदार गेंदबाजों का विकल्प होगा जिसमें आप कगिसो राबाद और आवेश खान को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ना चाहेंगे। रबादा तो इस फॉर्मेट के स्पेशलिस्ट है जबकि आवेश खान दिल्ली की ओर से इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं। केकेआर की ओर से पैट कमिंस ने भी प्रभावित किया है। 

DC vs KKR Dream 11 Prediction : शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, नीतिश राणा (उपकप्तान), राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर),आंद्रे रसेल, मार्कस स्टोयनिस, पैट कमिंस, कगिसो रबादा और अक्सर पटेल।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker