Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IPL 2021, DC vs RR Toss : राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर लिया बड़ा फैसला, दोनों टीमों ने प्लेइंग XI में किया यह बड़ा बदलाव

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के 7वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: April 16, 2021 11:04 IST
Rajasthan Royals, Delhi Capitals, Rajasthan Royals vs Delhi Capitals, Sports, cricket, IPL 2021, Ris- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/IPL Rajasthan Royals vs Delhi Capitals

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का 7वां मैच आज दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में राजस्थान के कप्तान के संजू सैमसन ने टॉस जीतकर मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहले गेंदबाजी निर्णय लिया है। वहीं ऋषभ पंत की अगुआई में दिल्ली कैपिटल्स की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतर रही है।

टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों का यह दूसरा मैच है। दिल्ली की टीम ने अपने पहले में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ जीत दर्ज कर सीजन-14 की शुरुआत की थी। वहीं राजस्थान रॉयल्स को पंजाब किंग्स के हाथों करीबी हार का सामना करना पड़ा था।

ऐसे में राजस्थान की कोशिश होगी कि वह इस मैच में टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत दर्ज करे जबकि दिल्ली कैपिटल्स की नजर अपने विजयक्रम को जारी रखने पर होगी।

टीम में बदला-

राजस्थान- राजस्थान की टीम ने दिल्ली के खिलाफ अपने प्लेइंग में दो बदलाव किए हैं। टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स चोटिल गए हैं। ऐसे में उनकी जगह अब डेविड मिलर को टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा श्रेयस गोपाल की जगह टीम में जयदेव उनादकट को मौका दिया गया है।

दिल्ली- दिल्ली कैपिटल्स भी दो बदलाव के साथ मैदान पर उतर रही है। तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा की टीम वापसी हुई है। रबाडा को शेमरॉन हेटमायर की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह मिली है जबकि अमित मिश्रा की जगह ललित यादव को मौका दिया गया है। वह दिल्ली के लिए अपना डेब्यू कर रहे हैं।

DC- XI : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, कगिसो रबाडा, क्रिस वोक्स, रविचंद्रन अश्विन, टॉम कुरेन, ललित यादव, अवेश खान।

RR-XI : जोस बटलर, मनन वोहरा, संजू सैमसन (कप्तान/विकेटकीपर), डेविड मिलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, शिवम दूबे, जयदेव उनादकट, क्रिस मॉरिस, मुस्तफिजुर रहमान, चेतन सकारिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement