Friday, April 26, 2024
Advertisement

अपनी जिम्मेदारी के प्रति बेईमानी नहीं करनी: RCB की कप्तानी छोड़ने पर बोले विराट कोहली

साल 2008 से ही विराट कोहली आरसीबी का हिस्सा हैं। 2008 में खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन के दम पर फ्रेंचाइजी ने कोहली को उनकी बेस प्राइज में टीम में लिया था।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 11, 2021 17:02 IST
‘Didn’t want to be dishonest towards my...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@RCBTWEETS ‘Didn’t want to be dishonest towards my responsibility’- Virat Kohli on quitting RCB captaincy

विराट कोहली ने हाल ही में टी-20 अंतरराष्ट्रीय और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया जिससे फैंस काफी हैरान हो गए थे। कोहली कप्तानी छोड़ने के पीछे का कारण वर्कलोड को बताया था। 32 वर्षीय कोहली ने कहा था कि आईपीएल 2021 के खत्म होने के साथ ही वे कप्तान का पद भी छोड़ देंगे और टीम में बतौर खिलाड़ी रहेंगे।

इतना ही नहीं कोहली ने ये भी कहा था कि साल 2019 में वे एबी डिविलियर्स से कप्तानी को छोड़ने की चर्चा कर चुके थे। अब विराट ने खुद कहा है कि वे कप्तान नहीं रहना चाहते। उनका कहना है कि अगर वे जो भी कर रहे हैं उसे 120 प्रतिशत नहीं दे सकते तो वो गलत है।

कोहली ने कहा, "पहली बात, वर्कलोड ही असल कारण है और मैं अपनी जिम्मेदारी के प्रति बेईमान नहीं हो सकता। अगर मैं किसी चीज को करने में 120 प्रतिशत न लगाऊं, तो मैं वो नहीं हूं जिसे वो काम करना चाहिए। मैं किसी भी चीज से इतना नहीं जुड़ा और ये बात मेरे दिमाग में बिलकुल साफ थी।"

साल 2008 से ही विराट कोहली आरसीबी का हिस्सा हैं। 2008 में खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन के दम पर फ्रेंचाइजी ने कोहली को उनकी बेस प्राइज में टीम में लिया था। तब से वे टीम के साथ हैं, वे बल्लेबाज और कप्तान के तौर पर उभरे हैं। साल 2013 से वे टीम की कमान संभाल रहे हैं। उन्होंने साल 2016 में अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाया था। इसके अलावा वे तीन बार अपनी टीम को प्लेऑफ में पहुंचा चुके हैं।

HBD Hardik Pandya : टीम इंडिया में ऑलराउंडर के तौर पर सबसे बड़ी उम्मीद हार्दिक पांड्या

इस सीजम कोहली बतौर कप्तान काफी अच्छे रहे। टीम के सभी खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी भूमिका भी अच्छी तरह से निभाई। अब आज टीम को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2021 का एलिमिनेटर मुकाबला खेलना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement