Saturday, May 18, 2024
Advertisement

IPL 2021 : चेन्नई की आगे की राह में रोड़ा बन सकती है धोनी की खराब फॉर्म

एमएस धोनी ने अब तक खेले गए 14 मैचों में 13.71 की औसत से महज 96 रन बनाए हैं जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 95.04 का है। 

Written by: India TV Sports Desk
Published on: October 10, 2021 13:25 IST
IPL 2021 : चेन्नई की आगे की...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021 : चेन्नई की आगे की राह में रोड़ा बन सकती है धोनी की खराब फॉर्म 

IPL 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स समेत 4 टीमों के प्लेऑफ में पहुंचने के साथ ही टूर्नामेंट अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है। चेन्नई की टीम भले ही इस सीजन 14 मैचों में 9 जीत के साथ प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर फिनिश करने में सफल रही लेकिन कप्तान धोनी की खराब फॉर्म टीम के लिए सबसे बड़ी चिंता का सबब बनी हुई है। चेन्नई और धोनी एक दूसरे के पर्याय है और यही वजह है कि धोनी की खराब फॉर्म का असर टीम के मनोबल पर पड़ना लाजिमी है। 

इस सीजन चेन्नई की टीम एक समय तक प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर मजबूती से बरकरार थी और प्लेऑफ का टिकट कटाने वाली पहली टीम बनी थीं लेकिन लीग स्टेज में लगातार 3 मैच गंवाने के साथ ही टीम दूसरे स्थान पर खिसक गई। इन तीन मैचों में से 2 में कप्तान धोनी सिर्फ 18 और 12 रन की पारी ही खेल सके। इस पूरे सीजन ही धोनी का रिकॉर्ड बेहद ही खराब रहा है। धोनी ने अब तक खेले गए 14 मैचों में 13.71 की औसत से महज 96 रन बनाए हैं जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 95.04 का है। हैरानी की बात ये है कि अपने स्वभाव के विपरीत उनके बल्ले से इस सीजन सिर्फ 2 छक्के ही निकले हैं जो धोनी के फैंस को मायूस करने के लिए काफी है।

DC vs CSK 2021 Qualifier 1 Dream11 Prediction : यहां जानें DC बनाम CSK मुकाबले की मजबूत Dream 11

IPL 2021 के क्वालिफायर-1 मुकाबले में चेन्नई की टीम प्वाइंट्स टेबल में टॉप करने वाली दिल्ली की टीम से भिड़ेगी। इस मुकाबले में दिल्ली की टीम का पलड़ा भारी माना जा रहा है क्योंकि पिछले 4 मुकाबलों में जब भी दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ है तो धोनी की टीम को हार का मुंह देखना पड़ा है। ऐसे में ये मुकाबला चेन्नई के साथ-साथ धोनी की कप्तानी के लिए भी किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं होगा।

ऐसा नहीं है कि धोनी का बल्ला इस सीजन में ही खामोश है। दरअसल, साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद धोनी पिछले सीजन यानी IPL 2020 में 200 रन ही बना सके थे और उनकी टीम प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने में भी नाकाम रही थी। अब इस सीजन भी खराब फॉर्म के जारी रहने से इस बात का इशारा मिलने लगा है कि धोनी का चेन्नई से कप्तान और खिलाड़ी के तौर पर नाता जल्द ही टूट सकता है। इस बात को और मजबूती धोनी के उस बयान के बाद मिली है जिसमें उन्होंने कहा था कि अगले सीजन में उनका खेलना अगले साल होने वाली नीलामी की रिटेंसन पॉलिसी पर निर्भर करेगा।

On This Day : जब 38 चौकों और 11 छक्कों की मदद से मैथ्यू हेडन ने तोड़ा था लारा का ये बड़ा रिकॉर्ड

इस बात की काफी संभावना है कि IPL 2021 महेंद्र सिंह धोनी के लिए आखिरी टूर्नामेंट साबित हो सकता है लेकिन अगर धोनी अपने चमत्कार से इस सीजन चेन्नई को चौथा खिताब दिला देने में कामयाब हो जाते हैं तो माही का चेन्नई के टीम के साथ नाता और थोड़े दिन बना रह सकता है। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि धोनी और उनकी टीम के अभियान का समापन इस सीजन किस मोड़ पर होता है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement