Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IPL 2021 KKR vs DC Dream11 Prediction: ये हो सकती है आपकी ड्रीम टीम

आइए जानते हैं कैसी हो सकती है KKR vs DC के बीच मुकाबले की Dream11 टीम-

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 27, 2021 18:12 IST
IPL 2021 KKR vs DC: Dream 11 prediction, predicted playing...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021 KKR vs DC: Dream 11 prediction, predicted playing 11

इयोन मोर्गन के नाइट्स और ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुकाबला मंगलवार को शारजाह में होगा। ये मुकाबला आईपीएल 2021 का 41वां मुकाबला होगा। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में दिल्ली ने एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है। टीम की सफलता के पीछे ऑरेंज कैप धारक शिखर धवन और श्रेयस अय्यर की वापसी का भी हाथ है। वहीं, गेंदबाजी की बात करें तो टीम के पास एनरिक नॉर्खिया और कगिसो रबाडा जैसे जबरदस्त गेंदबाज हैं।

हालांकि कोलकाता नाइट राइडर्स भी अच्छे फॉर्म में है लेकिन उनका आईपीएल 2021 का दूसरे चरण में दो बार लगातार जीत हासिल करने के बाद सीएसके ने उन्हें उनके तीसरे मुकाबले में हरा दिया।

आपको बता दें कि ये दिल्ली प्लेऑफ में पहुंचने की दावेदार है और कोलकाता नाइट राइडर्स को अब हर मुकाबले को जीतना होगा ताकि वे भी प्लेऑफ में जगह बना सके। फिलहाल अंकतालिका पर दिल्ली दूसरे और कोलकाता चौथे स्थान पर है।

ऐसे में आइए जानते हैं कैसी हो सकती है KKR vs DC के बीच मुकाबले की Dream11 टीम-

बल्लेबाज (शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, नितीश राणा और राहुल त्रिपाठी)

अपनी ड्रीम टीम में आप दिल्ली कैपिटल्स से शिखर धवन और श्रेयस अय्यर को रख सकते हैं और कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से नितीश राणा और राहुल त्रिपाठी को रख सकते हैं। शिखर धवन की सिर पर फिलहाल ऑरेंज कैप सजी हुई है। उन्होंने इस सीजन 10 मैच खेले जिसमें उन्होंने 430 रन बनाए हैं। वहीं, अय्यर ने भी विस्फोटक अंदाज में वापसी की है और वे हर मैच में अहम भूमिका निभा रहे हैं। इस सीजन खेले गए दो मैचो में उन्होंने 90 रन बना दिए हैं। वहीं, पिछला मैच भले ही नाइट्स हार गए हों लेकिन नितीश राणा और राहुल त्रिपाठी ने काफी प्रभावित किया था।

राहुल त्रिपाठी नाइट्स के लिए इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 10 मैचों में 306 रन बनाए थे। त्रिपाठी के बाद नितीश ने अपनी टीम के लिए इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

विकेटकीपर (ऋषभ पंत)

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत न सिर्फ एक कमाल के बल्लेबाज हैं बल्कि वे शानदार विकेटकीपर भी हैं। उन्होंने दिल्ली के लिए अहम पारियां खेली हैं। उनकी कप्तानी में टीम प्लेऑफ की दहलीज पर खड़ी है।

ऑलराउंडर (शाकिब अल हसन, ललित यादव)

कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर आंद्रे रसल चोटिल होने के कारण दिल्ली के खिलाफ मुकाबले से बाहर हो सकते हैं। कहा जा रहा है कि उनकी जहग मैदान पर शाकिब अल हसन उतरेंगे। साथ ही दिल्ली के युवा ऑलराउंडर ललित यादव को भी ड्रीम टीम में आजमाया जा सकता है।

गेंदबाज (एनरिक नॉर्खिया, कगिसो रबाडा, सुनील नरेन और प्रसिद्ध कृष्णा)

दिल्ली के आवेश खान पर्पल कैप की दौड़ में शामिल जरूर हैं लेकिन पिछले मैच में उनको एक भी विकेट नहीं मिली थी। दिल्ली की ओर से आज एनरिक नॉर्खिया और कगिसो रबाडा पर दांव लगा सकते हैं। ये दोनों गेंदबाज वर्ल्ड क्लास गेंदबाज हैं जो दुनिया के किसी भी बल्लेबाज को अपनी रफ्तार से चकमा दे सकते हैं।

वहीं, कोलकाता के सुनील नरेन और प्रसिद्ध कृष्णा को भी आप टीम में शामिल कर सकते हैं।

कप्तान- शिखर धवन

उपकप्तान- श्रेयस अय्यर

ड्रीम 11 टीम- शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत, शाकिब अल हसन, ललित यादव, एनरिक नॉर्खिया, कगिसो रबाडा, सुनील नरेन, प्रसिद्ध कृष्णा

SRH vs RR, Live cricket score IPL 2021 : दूसरे चरण में सनराइजर्स को पहली जीत की तलाश, राजस्थान से है भिड़ंत

संभावित प्लेइंग 11-

कोलकाता नाइट राइडर्स- शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक, आंद्रे रसल/शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती

दिल्ली कैपिटल्स- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, ललित यादव, अक्षर पटेल, आर. अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, आवेश खान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement