1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021 : ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान चुने जाने पर कपिल देव ने दिया बड़ा बयान

IPL 2021 : ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स का कप्तान चुने जाने पर कपिल देव ने दिया बड़ा बयान

9 अप्रैल से शुरू होने वाले आगामी आईपीएल सीजन में ऐसा पहली बार होगा जब पंत किसी टीम की कप्तानी करते आएंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 07, 2021 9:23 IST
Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Rishabh Pant

इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) के आगामी 2021 सीजन से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम को एक बड़ा झटका लगा। उनकी टीम के नियमित कप्तान श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कंधे की चोट के कारण आईपीएल से भी बाहर हो गए हैं। ऐसे में दिल्ली ने अपना नया कप्तान युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को चुना है। जिस पर टीम इंडिया के विश्वकप विजेता पूर्व कप्तान कपिल देव ने अपनी राय रखी है। कपिल का मानना है कि पंत के कप्तान बनने से ये नहीं कह सकता हूँ कि वो पहली बार में ही खिताब जिता देंगे। हाँ, कुछ प्रतिशत मौका जरूर है।

9 अप्रैल से शुरू होने वाले आगामी आईपीएल सीजन में ऐसा पहली बार होगा जब पंत किसी टीम की कप्तानी करते आएंगे। ऐसे में पंत और उनकी कप्तानी की जिम्मेदारी के बारे में कपिल देव ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत में कहा, "हाँ, 25 से 26 प्रतिशत मौके हैं कि पंत दिल्ली को आईपीएल खिताब जिता सकते हैं। इसके बारे में मैं ज्यादा नहीं सोच रहा हूँ। वो नया कप्तान है और उसे काफी अनुभव की जरूरत भी है।"

गौरतलब है कि साल 2016 से रिषभ पंत आईपीएल में दिल्ली की टीम का हिस्सा है। जबकि इन दिनों वो शानदार फॉर्म में भी नजर आ रहे हैं। क्योंकि पिछली सीरीज में टीम इंडिया से खेलते हुए पहले ऑस्ट्रेलिया और उसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पंत ने निडर बल्लेबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था। यही कारण है कि उनकी शानदार फॉर्म को देखते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें ये जिम्मेदारी सौंपी है। हालांकि पंत घरेलू क्रिकेट में जरूर रणजी ट्रॉफी में कप्तानी कर चुके हैं। 

ये भी पढ़े - IPL 2021 : पंजाब किंग्स में इस युवा खिलाड़ी के अंदर है कीरोन पोलार्ड जैसी ताकत, कुंबले ने बताया नाम 

इस तरह पंत के कप्तानी में थोड़े बहुत अनुभव के बारे में कपिल ने अंत में कहा, "वो टीम का कप्तान बन चुका है तो अब उनके अंदर से टीम से बाहर होने कला डर निकल चुका होगा। हाँ, लेकिन कप्तान बनने के साथ जिम्मेदारी आपकी बढ़ जाती है। इसलिए पंत के लिए ये आसान नहीं होगा। मैं ये चाहता हूँ कि वो बस निडर क्रिकेट खेले और अगर मैनेजमेंट ने उसे कप्तान चुना ही तो इसमें कोई बुराई नहीं है। हमें इंतज़ार करना चाहिए और देखना चाहिए कि पंत कैसे करता है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker