Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

IPL 2021, KKR vs MI : केकेआर-मुंबई के बीच मुकाबले में इन खिलाड़ियों को मिल सकती है प्लेइंग-11 में जगह

पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस की कोशिश होगी की वह यहां से कोई मैच ना हारे जबकि केकेआर चाहेगा की वह दूसरे चरण में मिली विजयी शुरुआत को आगे बढ़ाते हुए जीत की लय को बरकरार रखे।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: September 23, 2021 14:07 IST
KKR vs MI, Playing-11, KKR  vs Mumbai, IPL 2021, Sports, cricket, Dream 11, Mumabi Indians match, Ko- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Mumbai Indians vs Kolkata Kinght Riders  

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे चरण में आज क मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच है। केकेआर की टीम ने दूसरे चरण में जीत के साथ आगाज किया है जबकि मुंबई को शुरुआती मुकाबले में ही हार झेलना पड़ा है।

ऐसे में पांच बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस की कोशिश होगी की वह यहां से कोई मैच ना हारे जबकि केकेआर चाहेगा की वह दूसरे चरण में मिली विजयी शुरुआत को आगे बढ़ाते हुए जीत की लय को बरकरार रखे।

केकेआर की टीम इस जीत के साथ ही अब पॉइंट्स टेबल में छठे स्थान पर है जबकि मुंबई चौथे पायदान पर काबिज है।

वहीं दूसरी तरफ मुंबई की टीम केकेआर के खिलाफ इस मैच में अपने नियमित कप्तान के साथ मैदान पर उतरने की तैयारी में है जबकि हार्दिक पंड्या को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। ऐसे में मुंबई और केकेआर के बीच होने वाला यह मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है।

केकेआर की संभावित प्लेइंग XI-

शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, प्रसिद्ध कृष्णा, लॉकी फर्ग्यूसन और वरुण चक्रवर्ती।

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग XI-

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, एडम मिल्ने, जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट।

दोनों टीमों के बीच का ड्रीम XI-

संभावित प्लेइंग के साथ दोनों टीमों को मिलाकर बनने वाली ड्रीम इलेवन पर भी सबकी नजर बनी रहेगी। इस मुकाबले में रोहित शर्मा और हार्दिक की वापसी के साथ ही कई तरह के समीकरण बदलते हुए नजर आ रहे हैं। ऐसे में आइए जानते हैं क्या हो सकता है आज के मैच का ड्रीम XI-

बल्लेबाजी (रोहित शर्मा, सुर्यकुमार यादव और शुभमन गिल) -

मुंबई और केकेआर के बीच होने वाले मैच के ड्रीम इलेवन में टॉप ऑर्डर के खिलाड़ियों में चयन करना काफी मुश्किल होने वाला है। क्योंकि इन सभी खिलाड़ियों पॉइंट्स अधिक हैं लेकिन इसके बावजूद रोहित शर्मा, सुर्यकुमार यादव और शुभमन गिल लोकप्रिय पसंद की श्रेणी में शामिल रहेंगे।

केकेआर के शुभमन गिल ने अपने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके कारण टीम को आसानी से जीत हासिल हुई।

विकेटकीपर (क्विंटन डिकॉक और ईशान किशन)

विकेटकीपर के तौर देखा जाए तो मैच में कुल तीन खिलाड़ियों पर दांव लगाने का मौका मिलेगा। इसमें सबसे पहला नाम क्विंटन डिकॉक का आता है। क्विंटन मुंबई के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी भी करते हैं। वहीं दूसरी पसंद निश्चित तौर पर ईशान किशन होंगे क्योंकि क्रिकेट के इस फॉर्मेट में उन्हें बेहतरीन खिलाड़ी माना जाता है।

वहीं दिनेश कार्तिक इस मैच में तीसरे विकेटकीपर होंगे लेकिन निचले क्रम में बल्लेबाजी के कारण वह क्विंटन और ईशान के लोकप्रियता की बराबरी नहीं कर पाएंगे।

ऑलराउंडर (आंद्रे रसेल और हार्दिक पंड्या)

ड्रीम -11 में सबसे अधिक उम्मीदें ऑलराउंडर खिलाड़ियों से रहती है। टीम में ऐसे खिलाड़ी हर क्षेत्र में अपना योगदान देते हैं। यही कारण है इनसे पॉइंट्स मिलने की संभवाना बहुत अधिक रहती है।

ऐसे में मुंबई और केकेआर के बीच होने वाले मैच में आंद्रे रसेल और हार्दिक पंड्या को हर कोई अपनी ड्रीम इलेवन टीम लेना चाहेगा।

गेंदबाज (ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती और लॉकी फर्ग्यूसन)

इस मुकाबले को लेकर देखा जाए तो ट्रेंट बोल्ट लगभग सभी टीमों में नजर आ सकते हैं। बोल्ट की खासियत शुरुआती विकेट लेकर विरोधी टीम पर दबदवा बनाने की है। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह अपने सटीक यॉर्कर से लगभग सभी मैच में विकेट निकालते हैं।

ऐसे में इन दोनों खिलाड़ियों का ड्रीम इलेवन की टीम में शामिल होना लगभग तय है।

इसके अलावा केकेआर के वरुण चक्रवर्ती ने अपने पिछले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। यही कारण है की उन्हें टीम में लिया जाएगा। इसके अलावा लॉकी फर्ग्यूसन। को भी ड्रीम इलेवन में जगह मिलना लगभग तय है।

KKR vs MI, Dream-11 : क्विंटन डी कॉक, ईशान किशन, रोहित शर्मा (उप कप्तान), सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, आंद्रे रसेल, हार्दिक पंड्या, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती (कप्तान) और लॉकी फर्ग्यूसन।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement