Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IPL 2021 RCB vs KKR Highlights : डिविलियर्स और मैक्सवेल की बल्लेबाजी से बैंगलोर ने केकेआर को 38 रनों से हराया

ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (78) और एबी डीविलियर्स (नाबाद 76) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से रॉयल चेलेंजर बेंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 38 रनों से हराकर जीत की हैट्रिक लगाई।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 18, 2021 19:48 IST
royal challengers bangalore vs kolkata knight riders score, royal challengers bangalore vs kolkata k- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Royal challengers bangalore vs Kolkata knight riders

 Live cricket Score, Royal Challengers Bangalore vs Kolkata Knight Riders

नमस्कार, इंडिया टीवी के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (78) और एबी डीविलियर्स (नाबाद 76) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन से रॉयल चेलेंजर बेंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 38 रनों से हराकर जीत की हैट्रिक लगाई।

बेंगलोर ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मैक्सवेल के 49 गेंदों पर नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 78 और डीविलियर्स के 34 गेंदों पर नौ चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 76 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में चार विकेट पर 204 रनों का स्कोर खड़ा किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 166 रन ही बना सकी। इसके साथ ही कोलकाता को इस सीजन में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। कोलकाता की ओर से आंद्रे रसेल ने 20 गेंदों पर तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 31 रन बनाए।

बेंगलोर की ओर से काइल जैमिसन ने तीन विकेट लिए जबकि युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल को दो-दो विकेट मिला और वाशिंगटन सुंदर ने एक विकेट लिया।

कोलकाता की पारी में कप्तान इयोन मोर्गन ने 29, राहुल त्रिपाठी ने 25, शुभमन गिल ने 21, नीतीश राणा ने 18, दिनेश कार्तिक ने दो, शाकिब अल हसन ने 26 और पैट कमिंस ने छह रन बनाए जबकि हरभजन सिंह दो और वरूण चक्रवर्ती दो रन बनाकर नाबाद रहे।

दोनों टीमों की प्लेइंग XI इस प्रकार है:-

कोलकाता नाइट राइडर्स (प्लेइंग इलेवन) : नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), शाकिब अल हसन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (प्लेइंग इलेवन) : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल (विकेटकीपर), एबी डिविलियर्स, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement