Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

MI vs RCB Dream11 Prediction : पोलार्ड की कप्तानी में ऐसे चुने ड्रीम11 टीम, जिससे आप जीत सकते हैं करोड़ों

IPL 2021 के आगाज के साथ MI vs RCB Dream11 टीम में हमने तीन ऑलराउंडर के साथ 4 गेंदबाजों को जगह दी है। आइए देखते हैं कैसी दिखेगी MI vs RCB Dream11 टीम -

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 09, 2021 15:38 IST
MI vs RCB Dream11- India TV Hindi
MI vs RCB Dream11

कोरोना महामारी के बीच भारतीय सरजमीं पर दुनिया की सबसे बड़ी टी20 इंडियन प्रीमीयर लीग ( आईपीएल ) के 14वें सीजन का आगाज होने जा रहा है। पहले ब्लॉकबस्टर मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस का सामना विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( आरसीबी ) से होगा। इस तरह लीग के पहले मैच से लेकर टूर्नामेंट के अंत तक कैसी होनी चाहिए आपकी फैंटेसी Dream11 इसके बारे में हम आपको बताएंगे। 

मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स ( MI vs RCB ) बैंगलोर के बीच आईपीएल के 14वें सीजन का पहला मैच चेन्नई के मैदान में खेला जा रहा है। जिससे साफ़ जाहिर है कि विकेट थोड़ा धीमा होगा और स्पिन गेंदबाजों को मददगार भी होगा। ऐसे में अगर आप अपना कप्तान MI vs RCB Dream11 टीम में कीरोन पोलार्ड को बनाते हैं तो फ़ायदे का सौदा साबित हो सकता है। पोलार्ड ने हाल ही में पिछले माह 6 गेंदों में 6 छक्के मारे थे। जिसके चलते वो शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। ऐसे में उन्हें कप्तान बनाने से काफी फायदा रहेगा। जबकि टीम का उपकप्तान आप विराट कोहली को चुन सकते हैं। 

बल्लेबाजी क्रम ( सूर्य कुमार यादव, देवदत्त पद्दिक्कल, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स )

MI vs RCB Dream11 टीम के लिए हमने सूर्य कुमार यादव, देवदत्त पद्दिक्कल, विराट कोहली और एबी डिविलियर्स को चुना है। ये चारों बल्लेबाज अपनी - अपनी टीम के बल्लेबाजी विभाग की रीढ़ की हड्डी जैसे हैं। ऐसे में Dream11 टीम के लिए इन बल्लेबाजों पर दांव आपको रैंक में काफी आगे पहुंचा सकता है। 

ऑलराउंडर ( किरोन पोलार्ड, ग्लेन मैक्सवेल और वाशिंग्टन सुंदर )

MI vs RCB Dream11 टीम में ऑलराउंडर की टीम में आप कीरोन पोलार्ड को शामिल कर सकते हैं। उनका फॉर्म काफी शानदार चल रहा है। जिसके चलते आप उन्हें अपनी टीम का कप्तान भी बना सकते हैं। वहीं पोलार्ड के बाद आप बैंगलोर की टीम से ग्लेन मैक्सवेल और वाशिंग्टन सुंदर पर दांव लगा सकते हैं।

गेंदबाजी आक्रमण ( जसप्रीत बुमराह, राहुल चहर, युजवेंद्र चहल और सिराज )

MI vs RCB Dream11 टीम में अगर हम गेंदबाजों की बात करें तो सबसे पहले यॉर्कर किंग जसप्रीत बुमराह को आप अपनी टीम शामिल कर सकते हैं। जबकि लेग स्पिन गेंदबाज राहुल चहर भी मुंबई से फ़ायदे का सौदा साबित हो सकते हैं। उसके बाद बैंगलोर की टीम से लेग स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल और युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को अपनी Dream11 टीम का हिस्सा बना सकते हैं। सिराज ने हाल ही में टेस्ट टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। जिसके बाद वो अपने आईपीएल के 14वें सीजन के आगाज को भी यादगार बनाना चाहेंगे। 

MI vs RCB Dream11 Team : सूर्य कुमार यादव, देवदत्त पद्दिक्कल, विराट कोहली ( उपकप्तान ), एबी डिविलियर्स, किरोन पोलार्ड ( कप्तान ) , ग्लेन मैक्सवेल, वाशिंग्टन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, राहुल चहर और सिराज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement