1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. KKR vs MI : नीतिश राणा के अर्धशतक पर भारी पड़ा राहुल चाहर का प्रदर्शन, 10 रन से जीती मुंबई

KKR vs MI : नीतिश राणा के अर्धशतक पर भारी पड़ा राहुल चाहर का प्रदर्शन, 10 रन से जीती मुंबई

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2021 के 5वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 10 रनों से हराकर अपना पहला मुकाबला जीत लिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 13, 2021 23:23 IST
Mumbai Indians Beat Kolkata Knight Riders By 10 Runs IPL 2021 Match 5 KKR vs MI - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Mumbai Indians Beat Kolkata Knight Riders By 10 Runs IPL 2021 Match 5 KKR vs MI 

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2021 के 5वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 10 रनों से हराकर अपना पहला मुकाबला जीत लिया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने केकेआर के सामने 153 रन का लक्ष्य रखा था। केकेआर के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (33) और नीतिश राणा (57) ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़े थे, लेकिन गिल का विकेट गिरते ही कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाया। मुंबई के बल्लेबाजों ने शानदार वापसी करते हुए मैच को अपने नाम किया। यह इस सीजन की उनकी पहली जीत है। राहुल चाहर ने मुंबई के लिए सबसे अधिक 4 विकेट झटके।

इससे पहले आंद्रे रसेल (5/15) के नेतृत्व में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 152 रन पर रोक दिया था। मुंबई की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव के 36 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 56 रन की पारी के बावजूद 20 ओवर में 152 रन पर ऑलआउट हो गई।

नाइट राइडर्स की ओर से रसेल के अलावा पैट कमिंस ने दो विकेट लिए जबकि वरूण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन और प्रसिद्ध कृष्णा के एक-एक विकेट मिला। रसेल ने आईपीएल में पहली बार पांच विकेट चटकाए हैं।

इससे पहले, मुंबई की शुरूआती अच्छी नहीं रही और क्विंटन डी कॉक वरूण की गेंद पर आउट होकर पवेलियन चल दिए। डी कॉक ने छह गेंदें खेल दो रन बनाए। पहला झटका लगने के बाद रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार के साथ पारी आगे बढ़ाई और दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी हुई।

सूर्यकुमार ने इसके साथ ही अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके कुछ देर बाद ही वह शाकिब का शिकार बन आउट हुए। नए बल्लेबाज के रूप में उतरे ईशान किशन (1) को कमिंस ने आउट कर मुंबई को तीसरा झटका दिया।

अर्धशतक की ओर बढ़ रहे रोहित को कमिंस ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा। रोहित ने 32 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए। इसके बाद मुंबई की पारी लड़खड़ा गई और उसने हार्दिक पांड्या (15), कीरोन पोलार्ड (5) और मार्को जानसेन (0) के विकेट 126 के कुल योग पर गंवा दिए।

क्रुणाल पांड्या ने किसी तरह मुंबई का स्कोर 150 तक पहुंचाया लेकिन इसके बाद रसेल ने कहर बरपाते हुए पहले क्रुणाल को आउट किया। क्रुणाल ने नौ गेंदें पर तीन चौकों की मदद से 15 रन बनाए। इसके बाद रसेल ने जसप्रीत बुमराह (0) और राहुल चाहर (8) को आउट कर मुंबई की पारी ढेर कर दी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

Social Tracker