Thursday, March 28, 2024
Advertisement

IPL 2021 : पोंटिंग के मुताबिक कप्तान के तौर पर रोज सीख रहे ऋषभ पंत

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि ऋषभ पंत एक कप्तान और व्यक्ति के रूप में हर रोज आगे बढ़ रहे हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 28, 2021 17:58 IST
IPL 2021 : पोंटिंग के...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM IPL 2021 : पोंटिंग के मुताबिक कप्तान के तौर पर रोज सीख रहे ऋषभ पंत

अहमदाबाद| ऋषभ पंत एक कप्तान और व्यक्ति के रूप में हर रोज आगे बढ़ रहे हैं और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मिली एक रन की करीबी हार के बाद उन्होंने इससे काफी कुछ सीखा होगा। यह बात दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कही है। दिल्ली कैपिटल्स को कप्तान ऋषभ पंत (नाबाद 58) और शिमरन हेटमायर (नाबाद 53) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों के बावजूद मंगलवार को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 22वें और रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों एक रन से हार का सामना करना पड़ा था।

पोंटिंग ने मैच के बाद कहा, " मुझे पूरा भरोसा है कि ऋषभ पंत खुद के बारे में काफी कुछ सीखेंगे और सभी खिलाड़ियों को इससे सीखना होगा।" उन्होंने कहा, " ऋषभ बेहद शानदार खेले, लेकिन वह इस हार से निराश होंगे। ऐसी स्थिति में वह मैच जीतना चाहते थे। बतौर कप्तान वह प्रतिदिन अपना विकास कर रहे हैं। यही वह चीज है, जिससे मैं पिछले छह आठ महीने में मैं उनसे प्रभावित हुआ हूं। "

IPL 2021 | 'अल्लाह मेहरबान तो गधा पहलवान' हर्षल पटेल की गेंदबाजी के बारे में बोले वीरेंद्र सहवाग

कोच ने कहा, " मेरा काम उनके साथ काम करना जारी रखना है। उन्हें आगे बढ़ने में उनकी मदद करना है। हम रातोंरात उन्हें जज नहीं कर सकते। यह एक शानदार मैच था।"

दिल्ली कैपिटल्स ने पिछले मैच में भी सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सुपर ओवर में जीत दर्ज की थी। पोंटिंग ने कहा, " हमारा पिछला मुकाबला भी सुपर ओवर तक गया था। आज हमें एक रन से हार का सामना करना पड़ा। आगे चलकर उन्हें बड़े मैचों में इसका फायदा मिलेगा। निश्चित तौर पर अभी हम टूर्नामेंट में ज्यादा आगे के बारे में नहीं सोच रहे हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement