Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2021 | 'अल्लाह मेहरबान तो गधा पहलवान' हर्षल पटेल की गेंदबाजी के बारे में बोले वीरेंद्र सहवाग

हर्षल इस सीजन में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और 6 मैच में 17 विकेट के साथ वह इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी भी हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 28, 2021 10:10 IST
Virender Sehawag Harshal Patel Most Wicket In IPL 2021 DC vs RCB Match 22 - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Virender Sehawag Harshal Patel Most Wicket In IPL 2021 DC vs RCB Match 22 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने दिल्ली कैपिटल्स को रोमांचक मुकाबले में एक रन से हराकर मंगलवार रात आईपीएल 2021 का अपना 5वां मुकाबला जीता। इस जीत में एक बार फिर आरसीबी के गेंदबाज हर्षल पटेल ने दो विकेट लेकर अपना योगदान दिया। हर्षल इस सीजन में अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं और 6 मैच में 17 विकेट के साथ वह इस सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी भी हैं।

दिल्ली के खिलाफ हर्षल ने अहम समय पर पृथ्वी शॉ और मार्कस स्टॉयनिस को आउट कर अपनी टीम की मैच में वापसी कराई। हालांकि भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग को लगता है कि हर्षल पटेल ने इस मैच में कुछ खास गेंदबाजी नहीं कि बस लक फैक्टर उनके साथ था।

सहवाग ने क्रिकबज से कहा "जिस फॉर्म में है वो बॉलिंग के और जो लक उनके साथ है। स्टॉयनिस जिस ओवर में आउट हुए उस ओवर में 12 रन बन चुके थे, उस ओवर में आउट होना बनता भी नहीं था। स्टॉयनिस बड़ा ही सधारण सा शॉट खेलकर आए हुए। जो लक साथ है ना हर्षल पटेल के तो शायद उसके चलते उन्हें आज विकेट मिली है।"

उन्होंने आगे कहा "ऐसी उन्होंने कोई बॉल नहीं डाली, पृथ्वी शॉ को भी उन्होंने वाइड स्लो बॉल डाली थी और शॉ मारने के लिए उस गेंद के पीछे भागे थे। खैर जब लक होता है तो ऐसे ही होती है कि 'अल्लाह मेहरबान तो गधा पहलवान' वो वाली कहावत सही बैठती है।"

आरसीबी की पारी खत्म होने के बाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक छोटा सा तूफान आया था। इस तूफान से कुछ हानि तो नहीं हुई, लेकिन आरसीबी को फायदा जरूर हो गया। दरअसल, ये उम्मीद लगाई जा रही थी कि दूसरी इनिंग में ड्यू अहम रोल अदा करेगी, लेकिन तूफान के आने से मैदान पर ड्यू पड़ी ही नहीं।

आशीष नेहरा ने इस बारे में कहा "बिल्कुल ये साफ है आप एक रन से जीत गए। ऋषभ पंत ने खराब बल्लेबाजी की या जिस तरह से उनकी रणनीति रही। इसके अलावा भी काफी सारी चीजें है जो आरसीबी के हक में रही। अगर ड्यू होती तो पंत जो एक-दो रन ले रहे थे वोह मिड-विकेट या मिड ऑन के बीच में से चौका हो जाता। ओस का बहुत ज्यादा फर्क पड़ता है। ओस ने आज आरसीबी को एक रन की जीत के साथ दो प्वॉइंट दिला दिए।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement