Wednesday, March 27, 2024
Advertisement

RCB vs RR Dream 11 Prediction : मैक्सवेल की कप्तानी में खेलेंगे कोहली-डी विलियर्स, देखें आज की ड्रीम 11 टीम

RCB vs RR मुकाबले की Dream 11 टीम हमने चुन ली है। इस ड्रीम 11 टीम का कप्तान हमने ग्लेन मैक्सवेल को चुना है, जबकि उप-कप्तानी की जिम्मेदारी हर्षल पटेल को सौंपी है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 22, 2021 12:50 IST
Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals Match 16 Dream 11 Prediction and Fantasy Tips RCB vs- India TV Hindi
Royal Challengers Bangalore vs Rajasthan Royals Match 16 Dream 11 Prediction and Fantasy Tips RCB vs RR 

RCB vs RR Dream 11 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2021 का 16वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज खेला जाना है। RCB vs RR मुकाबले की Dream 11 टीम हमने चुन ली है। इस ड्रीम 11 टीम का कप्तान हमने ग्लेन मैक्सवेल को चुना है, जबकि उप-कप्तानी की जिम्मेदारी आईपीएल के 14वें सीजन में अब तक सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले हर्षल पटेल को सौंपी है। ये दोनों खिलाड़ी RCB vs RR Dream 11 टीम में आपको ज्यादा से ज्यादा Fantasy Points दिला सकते हैं।

बात आरसीबी बनाम आरआर के हेड टू हेड मुकाबलों की करें तो इन दोनों टीमों के बीच अभी तक 23 मुकाबले हो चुके हैं और दोनों टीमों ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते हुए 10-10 मुकाबले जीते हैं। आरसीबी बनाम आरआर के तीन मुकाबले ऐसे रहे हैं जिनका कोई परिणाम नहीं निकल पाया है। ऐसे में उम्मीद लगाई जा सकती है कि आज का मुकाबला भी रोमांचक होगा।

आइए एक नजर डालते हैं RCB vs RR Dream 11 टीम पर जो आपको Fantasy Points दिलाने में करेगी मदद -

बल्लेबाजी क्रम (विराट कोहली, डेविड मिलर, मनन वोहरा और देवदत्त पडिक्कल)

RCB vs RR Dream 11 टीम के बल्लेबाजी क्रम में हमने आरसीबी के कप्तान विराट कोहली समेत डेविड मिलर, मनन वोहरा और देवदत्त पडिक्कल को जगह दी है। विराट कोहली चेन्नई में हुए पिछले कुछ मैचों में अच्छे टच में दिखाई नहीं दिए हैं, लेकिन आज का मुकाबला वनखेड़े में खेला जाना है ऐसे में कोहली की दमदार वापसी की उम्मीद लगाई जा रही है। वहीं डेविड मिलर ने हाल ही में बताया कि उनके पास अभी भी मिलर किलर वाली फॉर्म मौजूद हैं और वह अभी भी धमाल मचाने का माद्दा रखते हैं। वहीं वोहरा और पडिक्कल सलामी बल्लेबाज है जो टीम को Fantasy Points अधिक फैंटसी प्वॉइंट्स दिला सकते हैं।

विकेट कीपर (एबी डी विलियर्स और जॉस बटलर)

RCB vs RR Dream 11 टीम के विकेटकीपर के रूप में हमने एबी डी विलियर्स और जॉस बटलर को चुना है। ये दोनों ही खिलाड़ी अपनी लाजवाब बल्लेबाजी से किसी भी विपक्षी टीम को ध्वस्त करने का माद्दा रखे हैं। आईपीएल 2021 में डी विलियर्स ने तीन मैचों में अभी तक 62 से अधिक की औसत से 125 रन बनाए हैं, वहीं बटलर ने इतने ही मैचों में 76 रन बटौरे हैं। आज इन दोनों बल्लेबाजों से काफी उम्मीद रहेगी।

ऑलराउंडर (ग्लेन मैक्सवेल (C) और क्रिस मॉरिस)

RCB vs RR Dream 11 टीम के कप्तान और ऑलराउंडर में पहली पसंद ग्लेन मैक्सवेल रहे हैं। अभी तक मैक्सवेल का यह सीजन काफी शानदार रहा है वह इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में 176 रनों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। वह धवन से मात्र 55 ही रन पीछे हैं। मैक्सवेल आज धवन को पछाड़कर ऑरेंज कैप फिर से अपने नाम करना चाहेंगे। वहीं इस सूची में दूसरा नाम क्रिस मॉरिस का है। मॉरिस ने हाल ही में अपने प्रदर्शन से  साफ कर दिया है कि वह क्यों आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी है। वह बल्ले के साथ गेंद से भी धमाल माच सकते हैं।

गेंदबाजी आक्रमण (हर्षल पटेल (VC) मोहम्मद सिराज और चेतन सकारिया)

RCB vs RR Dream 11 टीम के गेंदबाजी आक्रमण में हमने आईपीएल 2021 में सबसे ज्याद 9 विकेट लेने वाले हर्षल पटेल के साथ मोहम्मद सिराज और चेतन सकारिया को जगह दी है। ये तीनों ही गेंदबाज आज की ड्रीम इलेवन टीम में धमाल मचा सकते हैं।

RCB vs RR Dream 11 टीम : विराट कोहली, डेविड मिलर, मनन वोहरा देवदत्त पडिक्कल, एबी डी विलियर्स, जॉस बटलर, ग्लेन मैक्सवेल (C), क्रिस मॉरिस, हर्षल पटेल (VC) मोहम्मद सिराज और चेतन सकारिया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement