Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Exclusive | संजय मांजरेकर ने बताया, क्या है पंजाब किंग्स के शाहरुख़ खान की बल्लेबाजी में ताकत

इंडिया टीवी के शो 'क्रिकेट धमाका' में पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने पंजाब किंग्स के बल्लेबाज शाहरुख़ खान की बल्लेबाजी में ताकत के बारे में जिक्र किया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 17, 2021 12:05 IST
Sanjay Manjrekar and Shahrukh Khan - India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Sanjay Manjrekar and Shahrukh Khan 

आईपीएल के सीजन-14 में पंजाब किंग्स को भलें ही चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों बुरी हार झेलनी पड़ी हो। मगर उन्हें इस हार में अपना एक मैच विनर खिलाड़ी भी मिल गया है। एक तरफ जहां चेन्नई के गेंदबाज दीपक चाहर के आगे पंजाब के सभी बल्लेबाज नतमस्तक हो गए ऐसे में युवा खिलाड़ी शाहरुख़ खान ने निडर खेलते हुए अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। यही कारण है कि इंडिया टीवी के शो 'क्रिकेट धमाका' में पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने उनकी तारीफ की है।

मैच में पंजाब के एक समय 26 रन पर 5 विकेट गिर चुके थे। इसी बीच नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने आए शाहरुख़ खान ने ना सिर्फ अपना विकेट संभाला बल्कि विषम परिस्थितियों में बल्लेबाजी करते हुए टीम को 100 के पार सम्मान जनक स्कोर तक पहुंचाया। शाहरुख़ ने इस दौरान 36 गेंदों में 47 रनों की पारी खेली जिसमें 4 चौके और 2 छक्के भी मारे। जिससे पंजाब की टीम चेन्नई के सामने 106 रन तक पहुँच सकी।

इस तरह शाहरुख़ की बल्लेबाजी से प्रभावित हो संजय मांजरेकर ने कहा, "आईपीएल में बहुत से युवा बड़े नाम के साथ आते हैं और इतना अच्छा नहीं कर पाते हैं। लेकिन शाहरुख़ ने अपने उपर दबाव को सहजता से लिया और शानदार खेल दिखाया। उनका डेब्यू भी शानदार था। वो अपनी पारी के दौरान मानसिक रूप से काफी मजबूत नजर आए। इसलिए अगर आप मानिसक रूप से मजबूत हैं तो फिर फर्क नहीं पड़ता है कि कितने आक्रामक हैं। यही एक चीज है जिससे आप निरंतर प्रदर्शन कर सकते हैं।"

शाहरुख़ ने आईपीएल के अपने डेब्यू मैच में 4 गेंदों में 6 रन बनाकर नाबाद रहे थे। जिस दौरान उन्होंने सिर्फ एक चौका मारा था। जबकि उसके बाद दूसरे मैच में बल्लेबाजी का मौक जल्दी मिलने के कारण शाहरुख़ ने ना सिर्फ अपना विकेट बचाया बल्कि टीम की लाज भी बचाई। हालांकि दीपक चाहर (4/13) की बेहतरीन गेंदबाजी के बाद फाफ डू प्लेसिस (नाबाद 36) और मोइन अली (46) की उम्दा बैटिंग की बदौलत तीन बार के चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल-14 के अपने दूसरे मुकाबले में पंजाब किंग्स को 6 विकेट से हराया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement