Saturday, April 20, 2024
Advertisement

SRH vs KKR : पहली गेंद पर साहा को बोल्ड कर शाकिब ने 10 साल पुराने संयोग की दिलाई याद, Video हुआ वायरल

10 साल बाद आईपीएल में  कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से दोबारा खेलते हुए स्पिन गेंदबाज शाकिब अल हसन ने विकेट लेकर अपनी वापसी का मजबूत दावा ठोंका। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: April 11, 2021 22:05 IST
Shakib AL Hasan- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Shakib AL Hasan

दुनिया की सबसे बड़ी इंडियन प्रीमीयर लीग  ( आईपीएल ) के 14वें सीजन में तीसरा मैच सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच चेन्नई के मैदान में खेला जा रहा है। जिसमें दोनों टीमें अपने पहले मैच में जीत हासिल कर सीजन का शानदार करना चाहती है। इसी बीच 10 साल बाद आईपीएल में  कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से दोबारा खेलते हुए स्पिन गेंदबाज शाकिब अल हसन ने विकेट लेकर अपनी वापसी का मजबूत दावा ठोंका। 

दरअसल मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ( केकेआर ) की तरफ से पहली सफलता हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर के रूप में प्रसिद्द कृष्णा ने दिलाई थी। जिसके बाद दबाव महसूस करती हुई हैदराबाद को पारी के तीसरे ओवर में आते ही शाकिब ने पहली गेंद पर सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा को क्लीन बोल्ड कर दिया। बाहर जाती गेंद पर कट शॉट मारने के चक्कर में गेंद ने साहा के बल्ले का अंदरूनी किनारा लिया और विकेटों पर जा लगी। इस तरह हैदराबाद को शुरूआती दूसरा झटका साहा के रूप में लगा और वो 6 गेंदों में 7 रन बनाकर चलते बने। इस तरह पहोली गेंद पर विकेट लेने के कारण उनका ये विडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।  

जाहिर है कि इससे पहले शाकिब अल हसन ने साल 2011 में केकेआर के लिए डेब्यू किया था। उस समय उन्होंने अपने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर विकेट लिया था। जिसके ठीक 10 साल बाद एक बार फिर पहली गेंद पर विकेट लेकर अपना पुराना दबदबा कायम रखा है। शाकिब ने अपना पिछला आईपीएल मुकाबला साल 2019 सीजन में हैदराबाद की टीम से खेला था। जिसके एक साल बाद शाकिब एक बार फिर से आईपीएल के मैदान में अपना जलवा बिखेर रहे हैं। 

IPL 2021 : दिल्ली के हाथों मिली हार के बाद धोनी को लगा एक और बड़ा झटका, देना होगा 12 लाख का फाइन

वहीं मैच की बात करें तो नीतीश राणा (80) और राहुल त्रिपाठी (53) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने  एमए चिदम्बरम स्टेडिमय में अपने पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 188 रनों का लक्ष्य रखा है। हैदराबाद की तरफ से अफगानिस्तान के दो गेंदबाजों-नबी और राशिद ने दो-दो सफलता हासिल की। नटराजन और भुवनेश्वर कुमार को भी एक-एक सफलता मिली।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement