1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2021 | वीरेंद्र सहवाग ने इयोन मोर्गन की पारी देखने के बाद केकेआर के बल्लेबाजों को लगाई लताड़

IPL 2021 | वीरेंद्र सहवाग ने इयोन मोर्गन की पारी देखने के बाद केकेआर के बल्लेबाजों को लगाई लताड़

वीरेंद्र सहवाग ने मोर्गन की इस पारी की  जमकर तारीफ की, लेकिन उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि मोर्गन के फॉर्म में आने से टीम के सभी खिलाड़ी फॉर्म में नहीं आएंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 27, 2021 8:57 IST
Virender Sehwag tortured KKR batsmen after watching Eoin Morgan innings PBKS vs KKR- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Virender Sehwag tortured KKR batsmen after watching Eoin Morgan innings PBKS vs KKR

कोलकाता नाइट राइडर्स ने सोमवार रात पंजाब किंग्स को 5 विकेट से मात देकर आईपीएल 2021 में अपना दूसरा मुकाबला जीता। इस जीत के साथ केकेआर के लिए अच्छी खबर यह रही कि उनके कप्तान इयोन मोर्गन फॉर्म में आ गए हैं। मोर्गन ने पंजाब के खिलाफ 47 रन की नाबाद पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। 

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने मोर्गन की इस पारी की  जमकर तारीफ की, लेकिन उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि मोर्गन के फॉर्म में आने से टीम के सभी खिलाड़ी फॉर्म में नहीं आएंगे।

सहवाग ने क्रिकबज से कहा "बिल्कुल मोर्गन ने आज कप्तानी पारी खेली है। वह एक छोर पर डटे रहे, अगर मोर्गन भी आउट हो जाते तो भरोसा नहीं है कि नीचे आने वाले बल्लेबाज रोकेंगे या मारेंगे। कप्तान ने एक छोर पकड़कर रखा इस वजह से भी मैच जल्दी खत्म हो गया। अगर मोर्गन जल्दी आउट हो जाते तो यही मैच आपको 20वें ओवर तक जाता नजर आता।"

उन्होंने आगे कहा "मोर्गन का रन बनाना टीम के लिए पॉजिटिव साइन है, लेकिन टीम के बल्लेबाजी भी ओर भी पॉजिटिव चाहिए। एक बल्लेबाज के फॉर्म में आने से ये नहीं है कि पूरी बैटिंग लाइन अप फॉर्म में आ जाएगी।"

सहवाग ने इसी के साथ कहा कि केकेआर के सामने आज छोटा लक्ष्य था और वह अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव कर सकती थी। अगर ऊपर से ऐसे में कुछ विकेट गिर भी जाते तो वह फिर भी लक्ष्य हासिल कर सकती थी। सहवाग ने इस बात से इशारा रसेल को ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी कराने पर किया।

सहवाग ने कहा "आज 120 रन का लक्ष्य था तो केकेआर अपने बल्लेबाजी क्रम में बदलाव कर सकती थी।" 

सहवाग ने यह बात आंद्रे रसल को नंबर तीन या चार पर खेलने को लेकर कही। सहवाग ने साथ ही कहा कि आईपीएल के जिस सीजन में रसल ने सबसे ज्यादा रन बनाए उस सीजन वह ओवर के हिसाब से नंबर तीन-चार पर बल्लेबाजी करने आते थे। ऐसे में रसल को बॉल के साथ सेट होने का समय भी अधिक मिलता है। 

बात मुकाबले की करें तो पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केकेआर के सामने 124 रन का लक्ष्य रखा था। केकेआ ने इसे 16.4 ओवर में ही हासिल कर लिया।

Write a comment

Social Tracker