Friday, April 19, 2024
Advertisement

IPL 2023 में वापसी करेंगे एबी डिविलियर्स, जानिए RCB को लेकर क्या बोले

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज और आईपीएल में आरसीबी के लिए खेल चुके धुआंधार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने कहा है कि वे अगले साल के आईपीएल में वापसी करेंगे। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 24, 2022 15:16 IST
AB de Villiers- India TV Hindi
Image Source : PTI AB de Villiers

Highlights

  • आईपीएल 2022 से पहले एबी​ डिविलियर्स ने ले लिया था सभी फॉर्मेट से संन्यास
  • आरसीबी की ओर से एक बार फिर चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलना चाहते हैं एबीडी
  • डिविलियर्स की टीम आरसीबी ने इस बार डुप्लेसी की कप्तानी में अच्छा प्रदर्शन किया

क्रिकेट की दुनिया में मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर और आईपीएल में आरसीबी के लिए हजारों रन बनाने वाले एबी डिविलियर्स ने एक बार फिर से आईपीलएल में वापसी करने का ऐलान कर दिया है। एबी डिविलियर्स ने साफ कर दिया है कि वे अगले साल आईपीएल खेलने जा रहे हैं। वैसे तो एबी​ डिविलियर्स एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेलने की इच्छा रखते हैं, लेकिन अब आरसीबी को उन्हें फिर से नीलामी में जाकर खरीदना होगा। 

एबी डिविलियर्स ने आईपीएल 2022 से नाम ले लिया था वापस 

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज और आईपीएल में आरसीबी के लिए खेल चुके धुआंधार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने कहा है कि वे अगले साल के आईपीएल में वापसी करेंगे।  कुछ महीने पहले क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने वाले डिविलियर्स आईपीएल 2022 में भाग नहीं लिया है, जिसमें आरसीबी बुधवार को अपना एलिमिनेटर मैच खेलेगी। उन्होंने कहा कि उन्हें अभी तक यह नहीं पता है कि वह किस रूप में वापसी करेंगे। डिविलियर्स ने वीयूस्पोर्ट को बताया कि मैं निश्चित रूप से अगले साल आईपीएल में वापसी करूंगा। मैं अपने दूसरे घर में लौटना पसंद करूंगा।

आरसीबी की खल रही है एबी डिविलियर्स की कमी 
ए​बी डिविलियर्स ने कहा है कि मैं अगले साल आरसीबी में लौटूंगा, मुझे इसकी कमी खल रही है, पता नहीं किस रूप में लौटूंगा, लेकिन मैं अपने दूसरे घर चिन्नास्वामी स्टेडियम का दौरा करना चाहूंगा। मैं इसके लिए उत्सुक हूं। कुछ दिन पहले वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के साथ उन्हें आरसीबी हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया था। 228 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों में 9,577 रन के साथ सबसे महान सफेद गेंद वाले क्रिकेटरों में से एक माने जाने वाले एबी डिविलियर्स अप्रैल 2008 में भारत के खिलाफ 217 रन बनाकर टेस्ट में दोहरा शतक बनाने वाले पहले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज बने थे।

आईएलएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले छठे बल्लेबाज हैं डिविलियर्स
वनडे मैचों में सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक डिविलियर्स ने जनवरी 2018 में 16 गेंदों और 31 गेंदों में एक बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज अर्धशतक और सबसे तेज शतक दोनों बनाए हैं। वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल हुए और आईपीएल में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में छठे स्थान पर हैं, जिसमें 170 पारियों में 38.70 की औसत और 151.68 की स्ट्राइक रेट से 5,162 रन हैं।

(input ians)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement