Friday, May 10, 2024
Advertisement

Anil Kumble IPL: पंजाब किंग्स के साथ खत्म हुए अनिल कुंबले के दिन, IPL फ्रेंचाइजी ने इन वजहों से कॉन्ट्रेक्ट रिन्यू नहीं करने का किया फैसला

Anil Kumble IPL: पंजाब किंग्स ने अनिल कुंबले का हेड कोच के तौर पर कॉन्ट्रेक्ट को रिन्यू नहीं करने का फैसला किया। वे 2020 से इस आईपीएल फ्रेंचाइजी के इंचार्ज थे।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 25, 2022 23:36 IST
Anil Kumble- India TV Hindi
Image Source : PTI Anil Kumble

Highlights

  • पंजाब किंग्स के साथ अनिल कुंबले का सफर खत्म
  • पंजाब किंग्स के मालिकों ने अनुबंध को आगे नहीं बढ़ाने का किया फैसला
  • कुंबले 2020 से थे पंजाब किंग्स के हेड कोच

Anil Kumble IPL: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी पंजाब किंग्स के हेड कोच के तौर पर अनिल कुंबले के दिन अब खत्म हो चुके हैं। पंजाब किंग्स ने कुंबले का हेड कोच के तौर पर कॉन्ट्रेक्ट को रिन्यू नहीं करने का फैसला किया। महान भारतीय स्पिनर को टीम से बाहर जाने देने का फैसला आईपीएल फ्रेंचाइजी के मालिकों के एक बोर्ड ने किया जिसमें बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीटि जिंटा, उद्योगपति मोहित बर्मन, नेस वाडिया और करण पॉल के साथ टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सतीश मेनन भी शामिल थे। पंजाब किंग्स के सूत्रों से मिल रही जानकारी रे मुताबिक वे फिलहाल नए हेड कोच की तलाश कर रहे हैं और जल्द ही नए नाम की घोषणा कर दी जाएगी।

कुंबले की कोचिंग में टीम को लगातार मिली असफलता

कुंबले ने 2020 में बतौर हेड कोच ज्वॉइन किया था जिसके बाद से पंजाब की टीम लगातार औसत से खराब प्रदर्शन कर रही थी। 2020-21 में टीम 8 टीमों के टूर्नामेंट में पांचवें स्थान पर रही थी। 2021 में किंग्स 10 टीमों के टूर्नामेंट में छठे स्थान पर आई।

कुंबले 5 सीजन में पंजाब किंग्स के पांचवें हेड कोच थे। संजय बांगर (2014-16), वीरेंद्र सहवाग (2017), ब्रैड हॉज (2018) और माइक हेसन (2019) में इस आईपीएल फ्रेंचाइजी के हेड कोच रहे थे।

कुंबले 3 आईपीएल टीमों को दे चुके हैं अपनी सेवा

2020 में, कुंबले किसी आईपीएल टीम के बने अकेले भारतीय हेड कोच थे। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद किंग्स तीसरी आईपीएल टीम थी जिसके साथ कुंबले ने काम किया। इससे पहले वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के लिए मेंटॉर की भूमिका निभा चुके थे। ये तमाम काम उन्होंने 2016 में भारतीय टीम का हेड कोच बनने से पहले किए थे।

पंजाब किंग्स के होड कोच के तौर पर कुंबले का निराशाजनक प्रदर्शन      

पंजाब किंग्स के हेड कोच के रूप में कंबले का अनुभव किसी भी तरह से अच्छा नहीं कहा जा सकता। उनके इंचार्ज बनने के बाद इस टीम ने 42 मैच खेले जिसमें से 18 में जीत मिली, 22 में हार का सामना करना पड़ा और 2 मैच टाई हुए। यह 2020 के बाद से आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के बाद दूसरा सबसे खराब विन-लॉस रेशियो है।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement